नीतीश कुमार पहुंचे ललन सिंह के आवास पर, करीब 15 मिनट तक हुई बातचीत, जदयू की सीटों पर मंथन

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने  के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार जेडीयू सांसद ललन सिंह के आवास पर पहुंचे… दोनों नेताओं के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई। नीतीश कुमार के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह से उनकी यह पहली मुलाकात थी। मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। वहीं नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाने के लिए कल वर्चुअल मीटिंग होने वाली थी, लेकिन मीटिंग नहीं हुई।

गठबंधन से जेडीयू की बढ़ रही नाराजगी

नीतीश कुमार ने ललन सिंह के साथ बैठकर आने वाले दिनों में बिहार के सियासत पर चुनावी रणनीति बनाई। इंडिया गठबंधन में अब तक सीट बंटवारे को लेकर कुछ भी तय नहीं हो पाया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे को संयोजक बनाने की चर्चा ममता बनर्जी ने छेड़ी थी। इस पर भी अब तक कोई बैठक नहीं हुई है। जिस ढंग से बुधवार को जूम मीटिंग की बात कही जा रही थी। वह भी नहीं हो पाई। इसे लेकर इंडिया गठबंधन से जदयू की नाराजगी लगातार बढ़ रही है।

नीतीश को भाव नहीं दे रही कांग्रेस

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जब कांग्रेस तर्जी नहीं दे रही है तो वह अन्य घटक दलों से बात करके चर्चा कर रहे हैं कि कैसे आगे बढ़ा जाए। नीतीश कुमार ने कल उद्धव ठाकरे से भी बातचीत की। इन सभी चीजों पर नीतीश कुमार ने ललन सिंह से राय विचार किया।

नीतीश ने अरुणाचल में उतारा एक उम्मीदवार

नीतीश कुमार ने अरुणाचल प्रदेश के लोकसभा सीट पर अपना एक उम्मीदवार उतार दिया है। पार्टी ने रूही तांगुंग को अपना उम्मीदवार बनाया है। अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा की कुल दो सीट है जिसमें से जदयू ने अरुणाचल पश्चिम पीसी से अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है।