बोचहां विधानसभा क्षेत्र से मुकेश सहनी को लगा बड़ा झटका।

बिहार सरकार में मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी को बड़ा झटका लगा है। सूत्रों के मुताबिक बोचहां विधानसभा क्षेत्र से वीआईपी के विधायक रहे मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान ने आरजेडी में शामिल होने का मन बना लिया है। हालांकि अभी इस खबर का कोई आधिकारिक एलान नहीं हुआ है। अमर पासवान अपने पिता मुसाफिर पासवान के निधन के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से बोचहां सीट पर लगातार अपनी दावेदारी ठोक रहे थे। मगर अब अचानक उन्होंने अपना गेम प्लान बदलते हुए अपने नाम से वीआईपी का नाम अलग कर लिया है।

दरअसल अमर पासवान होली से पहले तक अपने हर पोस्टर
में वीआईपी का नाम देते नजर आते थे। साथ ही वो बताते थे कि मुकेश सहनी की पार्टी में वो एससी-एसटी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। लेकिन अब तक मुकेश सहनी को अपने हर पोस्टर में जगह देने वाले अमर पासवान ने उन्हें अपने पोस्टर से गायब कर दिया है जिसके बाद से कयासों का बाजार काफी गर्म हो चुका है।

राजद के साथ आ सकते हैं अमर पासवान।

बिहार की सियासत में यह चर्चा तेज है कि अमर पासवान मुकेश सहनी से बगावत कर आरजेडी के टिकट पर बोचहां उपचुनाव लड़ सकते है। कहा जा रहा है कि जब बिहार से बाहर मुकेश सहनी होली मना रहे थे तब अमर पासवान आरजेडी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे। खुद आरजेडी के एक नेता ने भी यह बात कही है। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमर पासवान ने आरजेडी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की है जो इस बात का इशारा कर रहा है कि अमर पासवान को आरजेडी से टिकट मिल सकता है।

अब वीआईपी के नही रहे अमर पासवान।

वहीं, वीआईपी के प्रवक्ता देव ज्योति ने इसकी पुष्टि भी की है और कहा है कि अमर पासवान ने पार्टी से अपना नाता तोड़ लिया है। उनका कहना है कि अमर पासवान के जाने से वीआईपी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। पार्टी पूरी चट्टानी एकता के साथ खड़ी है और आगे भी खड़ी रहेगी। हालांकि जब इनसे यह पूछा गया कि क्या अब वीआईपी बोचहां सीट से अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी तो देव ज्योति ने सिर्फ इतना कहा कि इसका फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी लेंगे।