भागलपुर पुलिस को आईबी ने पहले ही दिया था बम ब्लास्ट का संकेत, इतने बड़े अंदेशे के बाद भी दिखी प्रशासन की लापरवाही।

भागलपुर में बीती रात एक दो मंजिला इमारत में हुए ब्लास्ट ने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया है। घटना के बाद से ही मौके पर पुलिस के तमाम आला अधिकारी कैंप किए हुए है। साथ ही मलबे को हटाने के साथ घायलों को अस्पताल भेजा गया है। इसी बीच यह खबर भी सामने आई है कि भागलपुर में पहले से ही ऐसी घटना को लेकर अंदेशा जाहिर किया गया था। आईबी ने पहले ही भागलपुर पुलिस को ऐसे घटना को लेकर अलर्ट कर दिया था। लेकिन, इसे भागलपुर पुलिस के द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया।

जिसका नतीजा यह हुआ कि इस घटना में अब तक नौ लोगों की मौत होने की बात सामने आई है। वहीं घटना के बाद अब पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

ब्लास्ट में जैसे जैसे बिल्डिंग के मलबे को हटाया जा रहा है, मरनेवालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। जहां बीती रात पांच लोगों के मरने की खबर सामने आ रही थी, वहीं शुक्रवार सुबह यह आंकड़ा बढ़कर नौ पहुंच चुका है। बताया जा रहा है कि मरनेवालों की संख्या और बढ़ सकती है।

बताया गया कि हाल ही में भागलपुर के दो शख्स को विस्फोटक समान के साथ कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसको लेकर भागलपुर में कई जगह पर निशानदेही पर छापेमारी की गई थी। जिसके बाद IB की टीम ने भागलपुर पुलिस को अलर्ट किया था। कुछ दिनों पहले ही भागलपुर के नाथनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर डेटोनेटर बम बरामद किया गया था। इसके बाद नाथनगर रेलवे स्टेशन के करीब रेलवे ट्रैक किनारे जोरदार बम ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी।

भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार ने कहा कि सभी अधिकारी जांच कर रहे हैं। घटना का कारण सम्भवतः पटाखा मैटेरियल में विस्फोट है। अभी तक जो जानकारी मिली है कि पीड़ित परिवारों में से एक परिवार पटाखा बनाने का काम करता था। जिसके घर मे पहले भी विस्फोट की घटना हो चुकी है। उसी के घर मे विस्फोटक पदार्थ में विस्फोट हुआ प्रतीत होता है। बम डिस्पोजल टीम और FSL की टीम के निरीक्षण के बाद स्थिति कुछ ओर स्पष्ट हो सकेगी।