दुसाहस: गांधी मैदान के पास बाइक सवार बदमाशों ने दिया चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम, बाल बाल बचे निजी कंपनी के एमडी…..

गांधी मैदान थाने के फ्रेजर रोड में एडिशन आर्केड भवन के पास मंगलवार की सुबह बाइक सवार कुछ बदमाशों ने एक निजी कंपनी के एमडी के गले से सोने की चेन छीन ली और गला पकड़ कर उन्हे धक्का दे दिया। जिसके कारण वह गिर पड़े और उन्हें चोटें आयी हैं। हालांकि, सुशील कुमार ने सोने की चेन पकड़ ली थी, इसके कारण बदमाश आधा हिस्सा ही ले जा पाये। इस संबंध में उन्होंने गांधी मैदान थाने में बदमाशों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराया है।

जिस जगह घटना हुई है, उसके पास ही भाजपा नेता डॉ सीपी ठाकुर का घर भी है। चेन में मां दुर्गा की बनी सोने की लॉकेट और चांदी का एक पेंडेंट भी लगा हुआ था। इसकी कीमत करीब एक लाख बताई जा रही है।

सुशील कुमार मॉर्निंग वॉक के बाद घर की ओर लौट रहे थे। वह जैसे ही करीब 7:30 बजे एशियन आर्केड भवन के पास पहुंचे, वैसे ही बाइक सवार दो अपराधियों ने गले से सोने की चेन झपट्टा मार कर छीन ली। हालांकि सुशील कुमार ने चेन को पकड़ लिया था, इसके कारण उसका आधा हिस्सा ही बदमाशों के हाथ लगा।


गले की चेन छिनने के दौरान अपराधियों ने उन्हें धक्का दे दिया, जिससे वह सड़क पर गिर गये और उन्हें चोट आयी। उनका मोबाइल फोन भी टूट गया। घटना के बाद बदमाश एसपी वर्मा रोड होते हुए भाग गये। सूचना पर कोतवाली व गांधी मैदान थाने की पुलिस भी पहुंची। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाल रही है। इसमें दो युवकों की तस्वीर पुलिस को मिली है।

चेन स्नैचिंग को रोकने के लिए जवानों की हुई तैनाती
चेन स्नैचिंग को रोकने और स्नैचरों को पकड़ने के लिए दो सब इंस्पेक्टर, चार कॉन्स्टेबल व 10 क्विक मोबाइल के जवानों की तैनाती की गयी है। यह टीम पटना के सेंट्रल एरिया की उन जगहों पर तैनात की गयी है, जहां हमेशा चेन स्नैचिंग की घटनाएं होती हैं। स्नैचरों के संबंध में पूरी जानकारी लेने का भी निर्देश एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने सभी थानाध्यक्षों को दिया है।