एंटीलिया मामले को लेकर महाराष्ट्र की सियासत में हलचल, दिल्ली में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मिले देशमुख, गृह मंत्री से हटाए जाने की अटकले

एंटीलिया मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज गई है। इस मामले में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे की संलिप्तता सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार पर भी खतरा मंडराने लगा है।

शरद पवार और अनिल देशमुख के बीच बैठक हुई

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के बीच बैठक हुई। महाराष्ट्र के मंत्री अनिल देशमुख दिल्ली में शरद पवार के आवास पर सुबह करीब 10 बजे पहुंचे और लगभग दो घंटे बाद वहां से निकले

अनिल देशमुख को हटाने की अटकलें तेज

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है पुलिस अधिकारी सचिन वाजे और मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर कार्रवाई के बाद अब गृह मंत्री अनिल देशमुख को हटाने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि, शरद पवार से मुलाकात के बाद अनिल देशमुख ने कहा कि कुछ गलतियां जरूर मिली है, जो माफ करने लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर का तबादला कर दिया गया है। अब मुंबई एटीएस और एएनआईए की जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई होगी।

राष्ट्रपति शासम लगाने की मांग

वहीं भाजपा सांसद नारायण राणे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ठीक से काम नहीं कर रही है। अधिकारियों की इच्छा पर सब काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश में मुकेश अंबानी तक सुरक्षित नहीं है, उन्होंने आगे कहा कि कमजोर कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार के चलते मैंने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे और राज्य में राष्ट्रपति शासम लगाने की मांग की है।

वाजे पर एक के बाद एक नए नए खुलासे

बर्खास्त पुलिस अफसर सचिन वाजे पर एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वाजे 4 मार्च तक मनसुख हिरेन के संपर्क में था, यानी मनसुख के गायब होने से पहले तक सचिन वाजे उससे बात कर रहा था. यह खुलासा मनसुख और वाजे के सीडीआर से हुआ है. जांच एजेंसियां पता लगाने की कोशिश में है कि वाजे और मनसुख के बीच में क्या बात हो रही थी.

एनआईए के निशाने पर परमबीर सिंह

एंटीलिया विस्फोटक मामले में सचिन वाजे के बाद एनआई अब मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख परमबीर सिंह पर शिकंजा कसने की तैयारी में है. एनआईए के सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही खबर के अनुसार, केंद्रीय जांच एजेंसी जल्द ही परमबीर सिंह से पूछताछ कर सकती है.