मोदी सरकार- 2 के एक साल पूरे, BJP अध्यक्ष नड्डा ने सरकार की गिनाईं उपलब्धियां, कहा- यह साल बहुत सारी ऐतिहासिक उपलब्धियों से रहा परिपूर्ण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल को आज एक साल पूरे हो गए। सरकार के एक साल पूरे होने पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कांफ्रेंस में उपलब्धियों को गिनाया, इसके साथ ही सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए भाजपा देशभर में वर्चुअल रैलियों का आयोजन करेगी।यह साल उपलब्धियों भरा रहा, साथ ही हमने कई चुनौतियों का भी सामना किया। पीएम ने आगे से नेतृत्व किया जिससे कोरोना वायरस से लड़ने में मदद मिली।

कठिन और बड़े फैसलों के लिए जाना जाएगा: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं दूसरे कार्यकाल के पहले साल के सफलतापूर्वक पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के अन्य सदस्यों को बधाई देता हूं। मोदी सरकार का यह साल बहुत सारी ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण रहा है।’उन्होंने आगे कहा, ‘मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला साल अपने कठिन और बड़े फैसलों और चुनौतियों को अवसरों में बदलने के लिए जाना जाएगा। मोदी ने उन फैसलों को लागू किया, जो दशकों से प्रतीक्षित थे। इन फैसलों ने देश का चेहरा बदल दिया है।’

नड्डा ने कहा कि मोदी ने अपनी दूरदर्शी नीतियों, समर्पण और टीम इंडिया की भावना के साथ देश के लोकतंत्र को एक नई दिशा दी है और सरकार के हर फैसले में लोगों के कल्याण और देश के हित को दर्शाया है।

 

बड़े फैसले, कम हुए फासले’ थीम पर आधारित एक वीडियो जारी

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर पार्टी की तरफ से यह फैसला किया गया कि इस मौके पर किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। केंद्र में मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर भाजपा ने ‘बड़े फैसले, कम हुए फासले’ थीम पर आधारित एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया। नौ मिनट 55 सेकंड अवधि वाले इस वीडियो में सरकार के कामकाज और फैसलों को दिखाया गया है।

1000 से ज्यादा ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस का होगा आयोजन

पिछले दिनों राज्य इकाइयों और अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं को भेजी चिट्ठी में पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने लिखा था कि सभी बड़े राज्यों की इकाइयां कम से कम दो और छोटे राज्यों की इकाइयां कम से कम एक वर्चुअल रैली का आयोजन करेंगी। कम से कम 750 लोगों का रैली में शामिल होना जरूरी है। इसके अलावा देशभर में 1000 से ज्यादा ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस का आयोजन भी किया जाएगा। वहीं, इन कॉन्फ्रेंस को करने का जिम्मा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सौंपा जाएगा। वरिष्ठ नेताओं को मिलाकर 150 नेता इनका संबोधन करेंगे।

केंद्र द्वारा आत्मनिर्भरता पर जोर

केंद्र सरकार द्वारा लगातार आत्मनिर्भरता पर जोर दिया जा रहा है, इसलिए पार्टी के सदस्यों से स्थानीय और स्वेदशी अपनाने का संकल्प लेने को कहा जा रहा है। साथ ही उन्हें जनता को सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी से निपटने के तरीकों को बताने को भी कहा गया है।

दूसरा कार्यकाल अपने कठोर और बड़े निर्णयों की वजह से जाना जाएगा

वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने को ऐतिहासिक उपलब्धि से भरा बताया। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जोर दिया कि इस कार्यकाल को अपने कठोर और बड़े निर्णयों की वजह से जाना जाएगा, जिसने भारत की तस्वीर बदल दी।

कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा और आत्मनिर्भर भारत की नींव रखी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने अपने छह साल के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा और आत्मनिर्भर भारत की नींव रखी, जो विकास की राह पर है।

शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं मोदी 2.0 के एक वर्ष सफल होने पर देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई देता हूं। यह ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण रहा है।’

बता दें कि मोदी सरकार और भाजपा को आज सत्ता में दोबारा आए एक साल पूरा हो रहा है। 2014 से ही जब मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने थे, तब से ही भाजपा और सरकार वर्षगांठ के मौके पर अपनी उपलब्धियों को लोगों को बताती रही है।