द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति पद की शपथ समारोह में नही शामिल हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पार्टी ने कहा मनरेगा को लेकर आयोजित बैठक के कारण मुख्यमंत्री नही कर पाए दिल्ली का रुख……

देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज राष्ट्रपति पद की शपथ ले रही हैं। शपथ ग्रहण समारोह सुबह करीब 10.15 बजे से ही संसद के सेंट्रल हॉल में शुरू हो चुका है। राष्ट्रपति पद के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, संसद सदस्य और सरकार के प्रमुख असैन्य एवं सैन्य अधिकारी भी समारोह में शामिल नजर आए। हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

हाल के दिनों में नीतीश कुमार ने बीजेपी द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों से अपने आप को अलग रखा है। अब बिहार के मुख्यमंत्री राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में भी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। स्पष्ट कर दें कि जनता दल यूनाइटेड की तरफ से इस शपथ समारोह में शामिल न होने के पीछे का कारण नीतीश कुमार का मनरेगा को लेकर आयोजित बैठक में हिस्सा लेना बताया गया है और इसके साथ ही जेडीयू के द्वारा पहले ही यह स्पष्ट कर दिया गया था कि मुख्यमंत्री के व्यस्तता के कारण वह इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

मनरेगा की बैठक में शामिल होंगे नीतीश
बिहार सीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली जाने की अब तक कोई सूचना नहीं है। आज पटना में एक अणे मार्ग सीएम आवास में सामान्य बैठक में नीतीश कुमार शामिल होंगे। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई समारोह में भी सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए थे।