पटना साहिब गुरूद्वारा के दर्शन पर नहीं है कोई रोक-टोक, बेहिचक कर सकते हैं दर्शन

दुनियाभर में कोरोना वायरस के खौफ के बीच पटना साहिब गुरूद्वारा कमिटी ने बड़ा ऐलान किया है। इस वायरस से बचाव को लेकर दिल्ली के गुरूद्वारे में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक पर तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरूद्वारा के प्रबंधक कमिटी और जत्थेदार ने कड़ा विरोध किया है।

गुरूद्वारा के दर्शन पर कोई रोक-टोक नहीं

तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा के प्रबंधक कमिटी और जत्थेदार ने इस खतरनाक वायरस से बचाव के चलते गुरूद्वारा में बाहरी लोगों के दर्शन पर रोक का विरोध किया। जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहर मस्कीन ने कहा कि तख्त श्री हरिमंदिर में श्रद्धालुओं पर किसी प्रकार की कोई भी रोक नहीं लगाई गई है। उन्होंने कहा कि विदेशी पर्यटक भी बिना रोक-टोक के गुरु महाराज का दर्शन कर सकते हैं। गुरु महाराज के दर्शन करने वालो को रोकने का हमे अधिकार नही है।

वायरस से निजात के लिए अखंड पाठ शुरू

कोरोना वायरस से आम जन मानस की निजात के लिए तख्त श्री हरि मंदिर में आज से तीन दिवसीय विशेष अखंड पाठ पाठ शुरू हो गया है । 3 दिनों तक चलने वाले इस अखंड पाठ में गुरु महाराज का विशेष अरदास किया जाएगा। इस अखंड पाठ का समापन 20 मार्च को होगा। वहीं कमिटी के महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन ने बताया कि कोरोना को लेकर गुरुद्वारा में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ साथ लोगो को सेनेटाइजर , और मास्क देने का काम किया जा रहा है।

 

रिपोर्ट : मुकेश कुमार