सिंघु बॉर्डर पर शुरू हुई किसानों की बैठक, रालोद नेता जयंत चौधरी पहुंचे सिंधु बोर्डर, शाह से मिलने पहुंचे तोमर और गोयल

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन सातवें दिन भी जारी हैं। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर उन्होंने बैरिकेड्स गिरा दिए। वे दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन पर अड़े हुए हैं। मंगलवार को सिंधु और टिकरी बॉर्डर के साथ-साथ नोएडा चिल्ला बॉर्डर को भी सील कर दिया गया। आज बड़ी संख्या में किसान पंजाब-हरियाणा से दिल्ली की ओर आ सकते हैं. बुधवार सुबह भी दिल्ली की कड़ाके की ठंड में किसान सड़कों पर डटे हुए हैं.

किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. रालोद नेता जयंत चौधरी भी अब सिंधु बॉर्डर पहुंचे हैं. उनका कहना है कि वो एक किसान के नाते यहां आए हैं. सरकार को बिना किसी शर्त के किसानों से चर्चा करनी चाहिए

 प्रदर्शन को लेकर दिल्ली के कई बोर्डर सील

टिकरी, झारोदा, झटीकरा बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है. बदुसराय बॉर्डर को सिर्फ टू-व्हीलर गाड़ियों के लिए खोला गया है. दिल्ली से हरियाणा में धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बाजघेरा, पालम विहार और दुंदाहेरा बॉर्डर से जाया जा सकता है. इसके अलावा सिंधु बॉर्डर भी बंद है. लामपुर, औचंडी समेत कई छोटे बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है.

किसानों से एक तरफ का रास्ता खोलने की अपील

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर बैठे किसानों से वार्ता के लिए सुबह करीब 11.00 बजे ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह पहुंचे। उन्होंने किसानों से एक तरफ का रास्ता खोलने का आग्रह किया। इस पर किसान यूनियन के पदाधिकारी बोले, हम खुद नहीं रुके बॉर्डर पर हमें रोका गया है। हमें दिल्ली जाने दें। इस पर डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने कहा कि जनता की परेशानी भी समझें, पार्क में पुलिस प्रशासन किसानों के बैठने का पूरा इंतजाम करेगा।