नीतीश के एमएलए ने सदर अस्पताल में डॉक्टर के साथ की बदतमीजी, इलाज करने के साथ नौकरी से हटाने की धमकी

बिहार में आए दिन विधायक और एमएलसी की गुंडागर्दी बढ़ती जा रही है….लेकिन हकीकत कुछ और ही है…स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए सरकार की ओर से बड़े बड़े दावे करते हैं….लेकिन  बेगूसराय सदर अस्पताल के डॉक्टर ही जब खुद बिमार है तो वो दुसरो का ईलाज क्या करेंगे.. ऐसा हम नहीं कह रहे है बल्कि नीतीश के एमएलए राजकुमार सिंह कह रहे है. गुस्से से लाल पीले मटिहानी के जदयू विधायक और सत्तारूढ़ दल के सचेतक राजकुमार सिंह दरअसल बम धमाके मे घायल बच्चो से मिलने सदर अस्पताल पहुंचे थे. इस दौरान बच्चो की गंभीर हालत को देख कर जेडीयू विधायक राजकुमार सिंह डॉक्टर की खोज करने लगे… तो एमरजेंसी ड्यूटी मे तैनात एक मात्र डॉक्टर ने बच्चो के ईलाज करने से मना ही नहीं कर दिया… बल्कि सचेतक तक से मिलने से इंकार कर दिया.

विधायक ने डॉक्टर को सुनाई खरी खोटी

अपने समर्थकों के साथ अस्पताल पहुंचे राजकुमार सिंह अपनी इस बेज्जती को देखकर आग बबूला हो गए और डॉक्टर चन्दन कुमार को खूब खरी खोटी सुनाई और तुम तड़ाक पर उतरते हुए डॉक्टर पर FIR दर्ज करने तक की बात कह डाली. बाबजूद डॉक्टर अपनी जिम्मेवारी को समझने के लगातार एमएलए से बहस करता रहा और बच्चों के ईलाज करने से इंकार कर दिया. इस दौरान विधायक जी काफी गुस्से में नजर आए और उन्होंने सदर अस्पताल की व्यवस्था के संबंध में कहाँ की यहाँ तैनात डॉक्टर जब खुद बिमार है तो वो ईलाज क्या करेगा. इस दौरान सदर अस्पताल मे काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया ….

विधायक ने सीएस को अस्पताल बुलाया

गुस्से से लाल राजकुमार सिंह ने सिविल सर्जन प्रमोद कुमार को फोन कर सदर अस्पताल बुलाया तो डॉक्टर प्रमोद सिंह भागे भागे सदर अस्पताल पहुंचे. पहले विधायक ने सिविल सर्जन को पुरे हालात से अवगत कराया तो सिविल सर्जन भी डॉक्टर चन्दन की शिकायत से परेशान दिखे. लेकिन किसी के द्वारा लिखित शिकायत नहीं करने के कारण कार्रवाई से अपनी असमर्थता जाहिर की. इस दौरान अस्पताल की व्यवस्था की सराहना करते डॉक्टर चन्दन पर कई गंभीर आरोप लगाया कहा कि डॉक्टर चन्दन एक बीमार डॉक्टर है जिनके संबंध में यह जानकारी मिली है कि वह इलाज के बदले मोबाइल पर लगे रहते है. उन्होने कहाँ वो डॉक्टर चन्दन की शिकायत ऊपर तक करेंगे.

गौरतलब है कि नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा गांव में एक खंडहरनुमा घर मे रखे बम के ब्लास्ट होने से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया था… जिनका इलाज अस्पताल सहित अन्य जगहों पर चल रहा है. इसी सिलसिले में उन्हें देखने के लिए मटिहानी के जदयू विधायक  राजकुमार सिंह सदर अस्पताल पहुंचे थे जहां व्यवस्था को देखकर वह बिफर पड़े.

परिजन ने बच्चों के इलाज में लापरवाही का आरोप

इस मौके पर बच्चे के परिजन ने बच्चों के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया और यह भी कहा कि डॉक्टर उन्हें निजी अस्पताल में जाने को कह रहे हैं जिसके पास राजकुमार सिंह का गुस्सा और भी भड़क गया. राजकुमार सिंह के सामने ही सदर अस्पताल की व्यवस्था की पोल खुल गई