उत्तर प्रदेश में ड्राइवर और कंडक्टर यदि बिना ड्रेस के बस चलाते दिखे तो होगी करवाई, भरना परेगा जुर्माना……

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के ड्राइवर और कंडक्टर यदि बिना ड्रेस के बस चलाते हुए मिलते हैं तो उन्हें 100 रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। दूसरी बार में 200 का जुर्माना देना पड़ेगा। वहीं तीसरी बार पकड़े जाने पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी। दरअसल पिछले महीने ही सभी संविदा के ड्राइवर और कंडक्टरों को निगम की ओर से वर्दी के लिए पैसे दे दिया गया है।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम  के ड्राइवर और कंडक्टरों के लिए ड्रेस कोड लागू है लेकिन इसके बावजूद वर्दी नहीं पहन रहे हैं। वहीं निगम के तरफ से वर्दी के लिए बजट भी दिया जा चुका है। रोडवेज के ड्राइवरों को ड्यूटी के दौरान खाकी और कंडकर्टर को ग्रे कलर का वर्दी पहनन अनिवार्य है। इसके लिए 1800 रुपये ड्राइवर और कंडक्टर के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया गया था। लेकिन तमाम ड्राइवर, कंडक्टर वर्दी पहनने से दूर भाग रहे हैं।

ऐसे में ड्राइवर और कंडक्टरों पर एआरएम ने सख्ती बरती है। एआरएम वीके शुक्ला ने बताया कि यदि कोई ड्राइवर या कंडक्टर बिना वर्दी के ड्यूटी पर मिलता है तो उनका पहली बार में 100 रुपये का चालान किया जाएगा। वहीं दूसरी बार में 200 का जुर्माना लगाया जाएगा। यदि बिना वर्दी के तीसरी बार पकड़ा जाता है। तो उस पर अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई की जाएगी।