‘राहुल गांधी न्याय यात्रा पर नहीं, परिवार बचाओ यात्रा पर निकल रहे हैं’- सम्राट चौधरी

पटना 31,दिसम्बर 23, 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन को ले कर  कांग्रेस  लगातार भाजपा पर निशाना शाध रही है. राम मंदिर के कार्यक्रम को राजनीतिक बनाने का आरोप लगा रही है. इस पर बीजेपी बिहार के  प्रदेश अध्यक्ष, सम्राट चौधरी ने इस पर पलटवार करते हुए  अपने बयान में  कहा कि कांग्रेस के सांसद हरिनंदन चौधरी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राम मंदिर का निर्माण होना शुरू हुआ, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने इसे राजनीतिक रंग दे दिया है जो कि गलत है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इसका खंडन करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी कभी भी ऐसे कार्य को राजनीति से जोड़कर नहीं देखी है. गौरतलब है कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है. इसकी तैयारी की जा रही है. शनिवार 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री ने अयोध्या का दौरा किया था. वहां रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. कांग्रेस इस पर भाजपा पर निशाना साध रही है. राम मंदिर के कार्यक्रम को राजनीतिक बनाने का आरोप लगा रही है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, सम्राट चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के लोग ऐसे ही कुछ से कुछ बोलते रहते हैं. राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. लोग स्वेच्छा से इस कार्य में जुटे हुए हैं. भक्ति और श्रद्धा के रूप में इस कार्य को किया जा रहा है. निश्चित तौर पर कांग्रेस के लोग जो बोलते हैं वह पूरी तरह से गलत है.

उन्होंने राहुल गाँधी की न्याय यात्रा पर तंज करते इससे पहले राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा किया था. अगर सच में वह भारत जोड़ना चाहते थे तो चाणक्य की जो अवधारणा थी कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत एक है. उसका वह साथ देते. जब प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर से हटाना चाहते थे तो कांग्रेस ने उसका विरोध किया था. आप समझ लीजिए कि किस तरह के भारत जोड़ो पात्रा करने का काम राहुल गांधी ने किया था.

राहुल नहीं चाहते भारत एकजुट होः

सम्राट ने कहा कि राहुल गांधी कभी नहीं चाहते थे कि भारत एकजुट हो. भारत एक सूत्र में जुड़े. यही कारण है कि हम लोग पीओके को भारत के साथ लाना चाहते हैं तो वह धारा 370 का विरोध करते हैं. उनका भारत जोड़ो यात्रा नहीं भारत तोड़ो यात्रा थी. यह बात जानता भी ठीक से जानती है, जनता ने भी उनके उस यात्रा के बाद किस तरह का जवाब देने का काम किया है वह पूरे देश ने देखा है.

पहले बिहार के लोगों को जवाब दे मुख्यमंत्रीः

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के झारखंड और उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित यात्रा पर भी तंज कसते हुए सम्राट पीचरी ने कहा कि सबसे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार के लोगों से मिलना चाहिए, बिहार में यात्रा करनी चाहिए, बिहार के लोगों को जवाब देना चाहिए कि किस तरह से उन्होंने 18 साल के शासन में बिहार को बर्बाद करने का काम किया है