बिहारशरीफ़ के SDM संजय कुमार की कोरोना संक्रमण से मौत, एक महीने से चल रहा था इलाज

कोरोना संक्रमण से बिहारशरीफ़ के एसडीएम संजय कुमार से मौत हो गई। उनका इलाज करीब एक माह से पटना एम्स में में चल रहा था। शनिवार की रात अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और आज सुबह उनका निधन हो गया। उनके निधन से जिले भर में शोक की लहर है। संजय कुमार के परिजनों ने बताया कि एक महीने पहले उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया गया था। इलाज के बावजूद उनकी तबीयत में कुछ खास सुधार नहीं था।

शनिवार को राज्य सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 4375 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। वहीं एक दिन पूर्व राज्य में 5155 नए संक्रमित मिले थे, जबकि 10,151 संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हो गए थे। राज्य में स्वस्थ्य होने की दर 92.12 फीसदी हो गयी थी। पिछले 24 घंटे में राज्य में 8676 संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ्य हो गए, जबकि 103 की मौत हो गई।

वहीं राजधानी पटना में 42 दिन बाद सबसे कम कोरोना संक्रमित मिले हैं। शनिवार को यहां 725 नए कोरोना संक्रमित मिले। इससे पहले एक दिन में इससे कम 661 कोरोना संक्रमित नौ अप्रैल को मिले थे। उसके पहले आठ अप्रैल को 743, सात अप्रैल को 522 संक्रमित मिले थे।

पटना में कोरोना का ग्राफ 10 अप्रैल से तेजी से बढ़ना शुरू हुआ। उस दिन 1431 संक्रमित मिले थे। उसके बाद पूरे अप्रैल में एक हजार से कम कोरोना संक्रमित नहीं मिले थे। पटना में अब कुल संक्रमितों की संख्या एक लाख 41 हजार, 380 हो गई है। इनमें से एक लाख 33 हजार 731 लोग अबतक स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय संक्रमितों की संख्या अब 6514 हो गई है। अलग-अलग बड़े अस्पतालों में कुल 22 लोगों की मौत हो गई। इनमें से एम्स पटना में 13,  आईजीआईएमएस में तीन, पीएमसीएच में चार और एनएमसीएच में पांच लोगों की मौत हो गई। एम्स में मरनेवालों में छह पटना के थे। पीएमसीएच में मरनेवाले सभी चार में से कोई पटना का निवासी नहीं था।