जम्मू-कश्मीर के हंदवाडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

देश में  लॉकडाउन के बीच जम्मू कश्मीर में एनकाउंटर की लगातार खबर आ रही है। जम्मू-कश्मीर के हंदवाडा में आतिंकयों के साथ मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद हो गये हैं. इसकी जानकारी सेना की ओर से दी गयी है. हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 4 जवान और एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर समेत कुल 5 जवान शहीद हो गए. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया.

आतंकियों ने घर के लोगों को बनाया था बंधक

हंदवाड़ा में शनिवार रात से जारी एनकाउंटर में सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर आशुतोष शर्मा समेत 5 जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ के दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद नॉर्थ कश्मीर के एक घर में सुरक्षाबलों ने हमला बोला था। आतंकियों ने घर के लोगों को बंधक बनाकर रखा था, उन्हीं को बचाने सेना और पुलिस की टीम गई थी।

बंधक बने घर के लोगों को सुरक्षित बचाया

शहीद होने वालों में कर्नल आशुतोष के अलावा, मेजर अनुज, सब इंस्पेक्टर शकील काजी, एक लांस नायक और एक राइफलमैन शामिल हैं। यह मुठभेड़ हंदवाड़ा के छांजीमुल्लाह गांव में शनिवार दोपहर 3 बजे शुरू हुई थी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के बंधक बने घर के लोगों को छुड़वा लिया है। 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा को पिछले ही साल दूसरी बार सेना मेडल मिला था। वे गार्ड्स रेजिमेंट से थे और इलाहाबाद के रहने वाले थे।