गया : परिजनों का आरोप पुलिस की पिटाई से युवक की मौत – आक्रोशित लोगों ने थाने पर किया पथराव

गया के मानपुर के बुनियादगंज थाना इलाके में एक युवक की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने थाने पर पथराव करना शुरू कर दिया। मृतक युवक की पहचान कलाली रोड़ निवासी बढ़न प्रजापत के 25 वर्षीय पुत्र रामस्वारूप प्रजापत के रूप में की गयी। बतादें युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने थाने पर पथराव किया है। जसके बाद पुलिस ने अपने बचाव में कई राउण्ड हवाई फायरिंग की। पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग किये जाने के बाद उपद्रवी भाग खड़े हुए।  परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से युवक की मौत हुई। पथराव की घटना के बाद एसएसपी आदित्य कुमार, सिटी एसपी राकेश कुमार समेत कई थानों की पुलिस वहां पहुंच गई।

खबर है कि है कि झुमका पर प्रतिबंध के बावजूद मानपुर कलाली रोड में इसका आयोजन किया गया था। लोग डांस कर रहे थे। इसी बीच बुनियादगंज थाना पुलिस वहां पहुंची जिसके बाद भगदड़ मच गई। इस दौरान पुलिस द्वारा मारपीट किये जाने के बाद युवक रामस्वरूप प्रजापति भागने के दौरान गिर पड़ा। जिसे उसके परिजनों द्वारा इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक राज मिस्त्री का कार्य करता था। इस घटना के बाद स्थानीय नागरिक आक्रोशित हो गए। इस मामले में पुलिस कुछ भी बताने से इन्कार कर रहे हैं।

पुलिस पदाधिकारी बताते हैं कि मामले की जांच करने के बाद ही कुछ बताया जा सकता है। वहीं परिजनों का आरोप है कि घर के बाहर झुमटा का आयोजन हो रहा था और पुलिस ने भगदड़ मचाई और युवक के गिरने के बाद उसकी छाती पर पैरों से मारा गया,  राइफल के कुंदे से उसकी पिटाई हुई जिसके कारण युवक की मौत हो गई। मृतक के पिता बढ़न प्रजापत बताते हैं कि उसके पुत्र का दो बेटा और तीन बेटी हैं। पुलिस देर रात तक बुनियादगंज थाना से कलाली रोड़ तक तैनाती है।

इस घटना के बाद एसएसपी अपने पुलिस पदाधिकारियों एवं शस्त्र बलों के साथ बुनियादगंज थाना पहुंच गये। पुलिस की टीम बुनियादगंज थाना में पहुंचते ही मानपुर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।

इस घटना के बाद गया में देर रात तक हंगामा मचा रहा। गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने कहा है कि पुलिस गश्ती के दौरान दो लोग आपस में लड़ाई कर रहे थे पुलिस ने उन्हें डांट कर भगा दिया था। एसएसपी के मुताबिक के युवक को कोई बीमारी होगी जिसके कारण उसकी मौत हुई हालांकि उन्होंने मौत की वजह कि जांच की बात कही है। एसएसपी ने कहा कि अगर इस मामले में किसी की संलिप्तता होगी तो बात सामने आते ही कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी आदित्य कुमार ने कहा है कि थाने पर पथराव करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है और हालात अब नियंत्रण में है।