रेप और हत्या मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम को 40 दिनों की छुट्टी, लगातार दूसरी बार पैरोल पर आएगा बाहर!

हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल में हत्या और रेप के मामलों में उम्रकैद की सजा भुगत रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 40 दिन की पैरोल मिली है। गुरमीत राम रहीम शनिवार को किसी भी समय जेल से बाहर आ सकता है। गुरमीत राम रहीम पैरोल के दौरान उत्तर प्रदेश के बागपत के बरनावा में ही रहेगा।

पैरोल पर पैरोल कानून क्यों मेहरबान!

हरियाणा के सिरसा में डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय पर गुरमीत राम रहीम के पहुंचने पर अनुयायियों की भारी भीड़ जुटने और कानून-व्यवस्था के हालात के मद्देनजर सिरसा में गुरमीत राम रहीम को जाने की परमिशन पैरोल की शर्तों में नहीं दी गई। तीन महीने पहले 14 अक्टूबर को गुरमीत राम रहीम को 40 दिनों की पैरोल मिली थी। 25 नवंबर को उसकी पैरोल की अवधि खत्म हुई थी।

दोषियों को दंड अनिवार्य!

गुरमीत राम रहीम 25 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा सिरसा में अपने गुरु शाह सतनाम के जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होना चाहता था लेकिन अब वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही इस कार्यक्रम में मौजूद रह पाएगा। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहे हैं।

दुर्भाग्य!

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम इससे पहले पिछले साल 15 अक्टूबर को जेल से बाहर निकला था। उसके जेल से बाहर निकलने के बाद हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, करनाल की मेयर रेणु बाला गुप्ता और डिप्टी मेयर नवीन कुमार व वरिष्ठ डिप्टी मेयर राजेश अग्गी सहित कई राजनेताओं ने उनका आशीर्वाद लिया था और सभी ने डेरा संप्रदाय के प्रमुख से मुलाकात की थी।