सुशांत सिंह राजपूत मामलाः रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक पहुंचे ईडी ऑफिस, आज भी ईडी करेगी पुछताछ

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी के बाद सीबीआई ने भी जांच शुरू कर दी है. सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर उनके बेटे के पैसे हड़पने का आरोप लगाया. रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती ईडी ऑफिस पहुंच गए है. ईडी आज भी उनसे पुछताछ करेगी. रिया चक्रवर्ती, भाई शोविक और उनके पिता ने शुक्रवार को ईडी के सामने बयान दर्ज कराया था. शनिवार को एक बार फिर रिया के भाई ईडी ऑफिस पहुंचे हैं.

रिया की ट्रांसफर याचिका के जवाब में हलफनामा दाखिल

सुशांत सिंह के पिता के के सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में रिया की ट्रांसफर याचिका के जवाब में हलफनामा दाखिल किया. अपने हलफनामे में उन्होंने कहा- रिया ने सिद्धार्थ पिठानी पर दबाव बनाया, रिया की याचिका में कोई मेरिट नहीं. कोर्ट में सुनवाई के लायक नहीं रिया की याचिका, खारिज की जानी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने रिया पर आरोप लगाया कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित करना शुरू कर दिया है. रिया की याचिका प्रभावहीन है क्योंकि अब इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है. जब रिया खुद सीबीआई जांच की मांग कर चुकी है तो अब सीबीआई जांच से परहेज़ क्यों.

बिहार सरकार ने नियमों के खिलाफ जाकर काम किया

महाराष्ट्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया. सरकार ने सीबीआई जांच का विरोध किया है. महाराष्ट्र सरकार ने सील बंद लिफाफे में जांच की प्रगति रिपोर्ट दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट में दायर अपने जवाब में महाराष्ट्र सरकार ने बिहार पर आरोप लगाया है. महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि इस मामले में बिहार सरकार ने नियमों के खिलाफ जाकर काम किया है. बिहार सरकार के पास केवल जीरो FIR दर्ज करने का अधिकार था. उन्हें एफआईआर दर्ज कर हमारे पास भेजना चाहिए था