सीएम नीतीश ने चुनावी सभा में लालू-राबड़ी पर कसा तंज, पति अंदर गए तो बिहार में पत्नी राज हो गया

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए रैली शुरू हो गई है. सीएम नीतीश कुमार आज बिहार के चार विधान सभा क्षेत्रों में चुनावी सभा कर रहे हैं। पहली जनसभा जमुई के चकाई विधानसभा के मध्य विद्यालय पैरा मटिहान मैदान में आयोजित की गई। सीएम नीतीश कुमार ने बिना नाम लिये विरोधियों पर बड़ा हमला किया। वे लोग हमारे खिलाफ बोलकर अपना प्रचार पाते हैं। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि जो हमारे खिलाफ बोल रहे वे प्रचार पा रहे,तुम प्रचार करो उससे हमको कोई मतलब नहीं है। नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों को कोई समझ नहीं है. कुछ भी अनुभव नहीं है. अपने प्रचार के लिए कुछ भी बोलते रहते हैं मेरे बारे में; यदि उनको ऐसा बोलने से प्रचार मिलता है तो कीजिए मेरा काम तो सेवा करने है और सेवा ही मेरा धर्म है. मौका मिलेगा तो और करते रहेंगे.

जीविका के माध्यम से महिलाओं को समृद्ध किया

नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर हमला करते हुए कहा कि हमलोगों ने जीविका के माध्यम से महिलाओं को समृद्ध किया है। पहले कहां कुछ होता था। लालू प्रसाद पर अटैक करते हुए कहा कि पति अंदर गए तो बिहार में पत्नी राज हो गया। सिर्फ अपना राज कायम किया महिलाओं से उन्हें कहां कोई मतलब था।

महिलाओं को पंचायत और नौकरी में दिया आरक्षण

सीएम नीतीश ने कहा कि हमारे बिहार के बच्चों को पढ़ने के लिए बाहर जाना पड़ता था. हमने बिहार में ही इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज के लिए संस्थान बनवाए.कुछ लोगों को कोई समझ नहीं है. कुछ भी अनुभव नहीं है. उन्होंने कहा कि याद कीजिये महिलाएं कहीं मुखिया और जनप्रतिनिधि होती थीं ? लेकिन हमने आरक्षण दिया और महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित की. संवैधानिक व्यवस्था थी, फिर भी लोग कमजोर वर्गों को आरक्षण नहीं दे पाए, हमने आते ही हर वर्ग को आरक्षण के द्वारा मुख्य धारा से जोड़ा. शुरूआत से ही क्राइम, करप्शन, साम्प्रदायिकता को बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर चले.

बिहार में कानून का राज स्थापित किया

बिहार इतनी बड़ी आबादी वाला राज्य देश में अब अपराध के मामले में 23वें नंबर पर पहुंच गया ह. समाज में जो भी हाशिए पर थे उन सभी के कल्याण के लिए काम किया. पहले कोई शाम होने के बाद घर से नहीं निकल पाता था डर से। कितने नरसंहार होते थे। हमें मौका मिला तो हमने कानून का राज स्थापित किया.

जमुई के चकाई विधानसभा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सूर्यगढ़ा विधानसभा (लखीसराय) पहुंचे हैं. यहां के सांसद ललन सिंह. सीएम नीतीश जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.