FICCI की 93वीं वार्षिक आम बैठक में बोले मोदी, कृषि सुधारों से किसानों को होगा फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिक्की की 93वीं वार्षिक आम बैठक का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने उद्योग संगठन फिक्की की आम बैठक को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, कोरोना महामारी के बाद जितनी तेजी से हालात बिगड़े, उतनी ही तेजी के साथ सुधर भी रहे हैं। मोदी ने कहा कि साल 2020 ट्ववेंटी-ट्वेंटी के मैच में हमनें कई बार स्थितियों को बहुत तेजी से बदलते हुए देखा है. लेकिन साल 2020 सबको पीछे छोड़ गया. हमारे देश और पूरी दुनिया ने इस साल उथल-पुथल देखा.

डिजिटल प्लेटफार्म पर फसल बेचने, खरीदने का विकल्प

पीएम मोदी ने कहा, देश के कृषि क्षेत्र को मजबूत करने के लिए बीते वर्षों में तेजी से काम किए गए है। उससे भारत का एग्रीकल्चर सेक्टर पहले से कहीं अधिक वाइब्रेंट हुआ है। उन्होंने कहा, आज भारत के किसानों के पास अपनी फसल मंडियों के साथ ही बाहर भी बेचने का विकल्प है। आज भारत मे मंडियों का आधुनिकीकरण तो हो ही रहा है, किसानों को डिजिटल प्लेटफार्म पर फसल बेचने और खरीदने का भी विकल्प दिया है

गांव-गांव में कनेक्टिविटी का व्यापक विस्तार होगा

पीएम मोदी ने कहा, पीएम-वाणी योजना के तहत देशभर में सार्वजनिक वाई फाई हॉटस्पॉट का नेटवर्क तैयार किया जाएगा। इससे गांव-गांव में कनेक्टिविटी का व्यापक विस्तार होगा। मेरा आपसे आग्रह है कि रूरल और सेमी रूरल क्षेत्रों में बेहतर कनेक्टिविटी की इन प्रयासों में भागीदार बनें।