सपा नेताओं ने किसान दिवस पर चौधरी चरण सिंह को किया नमन, कहा-मोदी राज में बिकने के कगार पर पहुंचा देश

पटना स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती मनाई गई. जयंती के मौके पर चौधरी चरण सिंह की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर बिहार समाजवादी पार्टी के नेताओ ने उन्हें नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। सपा के महासचिव देवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी नेता पूरी तरह एकजुट हैं और मोदी सरकार में देश बिकने के कगार पर पहुंच गया है.

मोदी जी किसानों के मन की बात क्यों नही समझ पा रहे

समाजवादी नेताओं से एकजुट होने का आह्वान करते हुए देवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकलापों से आज देश बिकने के कगार पर है। अपने मन की बात करनेवाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी किसानों के मन की बात क्यूँ नही समझ पा रहे हैं, यह अपने आप मे एक बड़ा सवाल है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर प्रहार करते हुए नसीहत भरे लहजे में उन्होंने कहा कि अपने अहंकार और घमंड को दरकिनार कर समाजवादियों को साथ लेकर आगे बढ़े, वरना हर मकसद में आप असफल साबित होंगे।

मोदी सरकार का किसान विरोधी चेहरा उजागर

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती के मौके पर बुधवार को किसानों के हक में आवाज बुलंद करते हुए पूरे यूपी में प्रदर्शन किया। सपा का यह कदम किसानों के साथ-साथ पश्चिम यूपी के राजनीतिक समीकरण साधने की रणनीति माना जा रहा है. किसानों के मसीहा माने जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती को किसान दिवस के रूप में मनाया जाता है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता कृषि कानूनों के खिलाफ यूूपी में प्रदर्शन कर कृषि कानून की खामियों से लोगों को अवगत कराकर मोदी सरकार के किसान विरोधी चेहरे को उजागर किया।

कड़ाके की ठंड में किसान लगातार कर रहे आंदोलन

उल्लेखनीय है कि किसानों की सबसे ज्यादा नाराजगी भले ही हरियाणा और पंजाब में देखने को मिल रही है, लेकिन यूपी के किसानों में भी गुस्सा कम नहीं है. पश्चिमी यूपी के किसानों ने दिल्ली बॉर्डर को पिछले करीब एक महीने सील कर रखा है. इस कड़ाके की ठंड में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं।

देश के अन्नदाताओं के साथ न्याय किया जाए

चौधरी चरण सिंह के व्यक्तित्व-कृतित्व की चर्चा करते हुए देवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने गांव और किसानों पर काम करने के लिए उनको काफी अधिकार दिया. चौधरी साहब ने ही मंडी कानून बनाने की पहल की थी, लेकिन मोदी सरकार कृषि कानून लाकर उसे ही खत्म कर रही. सपा नए कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू से हैं और लगातार यही मांग कर रही है कि इसे खत्म कर देश के अन्नदाताओं के साथ न्याय किया जाए।