केरल विधानसभा में कृषि कानून के खिलाफ प्रस्ताव पास, बीजेपी समेत सभी विपक्षी दलों ने किया समर्थन

केरल विधानसभा का विशेष सत्र में सर्वसम्मति से कृषि बिल के खिलाफ रेजोल्यूशन पास किया गया. हालांकि शुरुआत में बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध किया. लेकिन वोटिंग के दौरान उन्होंने विरोध नहीं किया. सत्र में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन  ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया। इस प्रस्ताव को कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने अपना पूरा समर्थन दिया।

केंद्र को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए

विधानसभा में प्रस्ताव पारित होने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की वास्तविक चिंताओं को दूर किया जाना चाहिए और केंद्र को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए। विजयन ने कहा, ‘वर्तमान स्थिति यह स्पष्ट करती है कि यदि किसानों का आंदोलन जारी रहा, तो यह केरल को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि अगर अन्य राज्यों से खाद्य पदार्थों की आपूर्ति बंद हो जाती है तो केरल में भुखमरी हो जाएगी।’

किसानों का आंदोलन के कारण दिल्ली के कई बॉर्डर बंद

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी किया है. इसके मुताबिक सिंधु, औचंदी, प्याऊ मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. इस रास्ते पर आने वाले लोगों को लामपुर, साफियाबाद, पल्ला और सिंधु स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर वाले रूट लेने की सलाह दी गई है.