छुट्टी से लौटते ही एक्शन में केके पाठक…स्कूलों में शीतलहर की छुट्‌टी तुरंत वापस लेने के लिए जारी किया फरमान

अपर मुख्य सचिव केके पाठक छुट्टी से वापस लौट आए हैं…और शिक्षा विभाग में अपना कार्यभार संभाल लिया है…पदभार संभालते ही केके पाठक एक्शन में हैं… अपर मुख्य सचिव केके पाठक छुट्टी वापसी के साथ ही गुस्से से लाल हैं। कार्यभार संभालते ही शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने तल्ख तेवर अपना लिए हैं। इस बार जिलाधिकारी उनके निशाने पर हैं।

सभी प्रमंडल आयुक्त को दिया ये आदेश

केके पाठक ने सभी प्रमंडल आयुक्त को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि स्कूल बंद करने के आदेश को तुरंत वापस लिया जाए। केके पाठक ने कहा है कि आपके क्षेत्राधिकार में जहां भी शीतलहर के मद्देनजर स्कूल बंद करने का आदेश निकाला गया है। उसे वापस लें। जहां तक सरकारी विद्यालयों का सवाल है, इसकी अवधि सुबह 9:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक है।

स्कूल बंद करने की परंपरा खत्म हो-पाठक

केके पाठक ने आयुक्त को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि इस तरह का कोई भी आदेश निकालने से पहले शिक्षा विभाग से परिमशन लेना आवश्यक है। उन्होंने आदेश में कहा है कि बात-बात पर विद्यालय को बंद करने की परंपरा पर रोक लगाएं।

समान रुप से लागू होना चाहिए आदेश

शिक्षा अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने यह भी कहा है कि सभी प्रमंडल के आयुक्त डीएम को सुझाव दें कि जब वह सर्दी या शीतलहर के चलते कोई आदेश निकलते हैं तो वह पूरे जिले पर समान रूप से लागू होना चाहिए। इस प्रकार का आदेश निकालते समय एकरूपता एवं समरूपता को ध्यान रखें।

कोचिंग, सिनेमा हॉल, मॉल पर आदेश क्यों नहीं लागू किया गया

एसीएस केके पाठक ने सभी प्रमंडल के आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि जिला दंडाधिकारियों ने धारा 144 का आदेश पारित किया है। इसमें सिर्फ विद्यालयों को ही बंद किया गया है। केके पाठक ने धारा 144 का हवाला देते हुए कहा है कि जिला के अन्य संस्थाओं का जिक्र नहीं किया गया है। अन्य संस्थानों जैसे कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, मॉल, दुकानें, व्यावसायिक संस्थान उनकी गतिविधियां या समय अवधि को नियंत्रित नहीं किया गया है।