कोलकाता के ब्रिगेड के मैदान से पीएम मोदी का लेफ्ट पर वार- आज काला हाथ गोरा हो गये रे…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल के दौरे पर हैं. पीएम मोदी कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में एक मेगा रैली को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले, एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ब्रिगेड ग्राउंड पर पहुंचे. यहां पर कैलाश विजयवर्गीय ने मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को भाजपा की सदस्यता दिलाई. उन्होंने कहा, “आज हमारे बीच मिथुन चक्रवर्ती भी है। उनकी जीवनगाथा संघर्ष और सफलता के उदाहरणों से भरी हुई है। आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की ये हुंकार सुनने के बाद किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। शायद कुछ लोगों को लगता होगा कि आज 2 मई आ गई है। पूरी ताकत से मेरे साथ बोलिए। भारत माता की जय।’

लोकतांत्रिक व्यवस्था को यहां की सरकार ने किया बर्बाद

पीएम मोदी ने टीएमसी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में कोई परिवर्तन नहीं आया है. यहां रोजगार की स्थिति में परिवर्तन नहीं हुआ है. पीएम मोदी ने कहा कि नगर पंचायत और नगर निगम में पारदर्शिता की जरूरत है. लोकतांत्रिक व्यवस्था को यहां की सरकार ने तहस नहस किया है. पीएम ने आगे कहा, ‘मैं सिर्फ चुनाव में नहीं, हम हर पल आपका दिल जीतते रहेंगे. अपने काम के द्वारा, सेवा के द्वारा, समर्पण के द्वारा, परिश्रम के द्वारा.’

पीएम मोदी ने  कहा’ ”बीते दशकों में ब्रिगेड ग्राउंड में अनेकों बार नारा गूंजा है कि ब्रिगेड चलो। इस ग्राउंड ने अनेक देश भक्तों को देखा है। ये ग्राउंड बंगाल के विकास में रोड़ा अटकाने वालों का भी गवाह रहा है। बंगाल की भूमि को 24 घंटे हड़ताल और बंद में झोंक देने वालों की नीतियां और साजिशें भी इस ग्राउंड ने देखी हैं।”

दीदी ने बंगाल की जनता के सपनों को चूर चूर किया

मोदी ने कहा, ”इन लोगों ने बंगाल की महान भूमि का जो हाल किया, वो पीढ़ी दर पीढ़ी बंगाल के लोगों ने सहा और बर्दाश्त किया है। ये बंगाल के लोगों की महानता है, इच्छाशक्ति है कि उन्होंने बंगाल में परिवर्तन की उम्मीदों को कभी छोड़ा नहीं है। परिवर्तन के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी और उनके काडर ने आपका भरोसा तोड़ दिया, आपके सपनों को चूर-चूर कर दिया।”

उन्होंने कहा, “बंगाल की इस धरती ने हमारे आजादी के आंदोलन में नए प्राण फूंके, ऊर्जा दी, ज्ञान-विज्ञान में भारत का गौरव बढ़ाया। बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत की भावना को सशक्त किया। इस धरती ने एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के लिए बलिदान होने वाले सपूत दिए हैं। इस धरती को मैं अनेक बार नमन करता हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि आज इस ऐतिहासिक ब्रिगेड ग्राउंड पर मुझे फिर एक बार आपका आशीर्वाद प्राप्त करने का अवसर मिला है। इस ग्राउंड के आसपास स्वामी विवेकानंदजी, सुभाष चंद्र बोस, श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मस्थान है।”

मोदी ने लेफ्ट पर भी किया वार

वहीं मोदी ने लेफ्ट पर भी वार किया. पीएम मोदी ने कहा, आजादी के नारे पर कांग्रेस सत्ता में आई थी.आजादी के बाद कुछ समय काम हुआ, लेकिन फिर बंगाल पर वोटबैंक की राजनीति हावी होती चली गई. इस राजनीति को वामपंथियों ने और बढ़ाया और नारा दिया- “कांग्रेसेर कालो हाथ, भेंगे दाओ, गुड़िये दाओ! अब बताइए कि ये काला हाथ गोरा हो गया?