जम्मू कश्मीर: आतंकियो और सेना के बीच हुए मुठभेड़ भारत के तीन जवान हुए घायल, लश्कर का टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू को सेना ने किया ढेर।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बृहस्पतिवार के प्रातःकाल में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गये। एक पुलिस अधिकारी की ओर से इसकी जानकारी दी गई है। अधिकारी के अनुसार उत्तरी कश्मीर में बारामूला के मालवाह इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर वहां तलाश अभियान शुरू किया था। ताजा जानकारी के अनुसार बारामूला एनकाउंटर में लश्कर का टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू मारा गया है।

तीन जवानों को आई मामूली चोटें
आगे अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने के बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षाबलों ने भी आतंकवादियों की गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि शुरुआती गोलीबारी में तीन जवानों को मामूली चोटें आई हैं। हालांकि अभियान अभी जारी है। आगे की जानकारी जल्द साझा की जाएगी।

बारामूला एनकाउंटर में लश्कर का टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू ढेर
कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के एक आतंकवादी को मार गिराया हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। IGP कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि बारामूला एनकाउंटर में लश्कर का टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू मारा गया है। वह बडगाम ज़िले में हाल ही में एक एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या सहित नागरिकों और सुरक्षा बलों के जवानों की कई हत्याओं में शामिल था।