महाकाल एक्सप्रेस में शिवजी के लिए सीट रिजर्व, ओवैसी ने PM मोदी को याद दिलाई वो बात…

काशी-महाकाल एक्सप्रेस में भगवान शिव की मंदिर बनाये जाने को लेकर सियासत गर्म है। इसे लेकर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्यीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री को संविधान ट्वीट कर हमला बोला है।

ओवैसी ने इस ट्वीट के जरिए इशारों ही इशारों में ट्रेन की एक सीट को शिव मंदिर में बदलने पर आपत्ति जताई। एआईएमआईएम चीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह बताने की कोशिश की कि संविधान इस बात की घोषणा करता है कि भारत एक, समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और गणतंत्र राष्ट्र है। रेलवे का यह कदम ’संविधान की आत्मा’ कहे जाने वाले प्रस्तावना के खिलाफ है।

महाकाल के लिए रिजर्व है सीट

महाकाल एक्सप्रेस की बोगी नंबर बी-5 में सीट नंबर 64 भगवान महाकाल(शिव) के लिए आरक्षित रहेगी. इस ट्रेन की एक सीट छोटे मंदिर के तौर पर तब्दील कर दी गई है. रविवार को चंदौली के पड़ाव से रिमोट के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने इस ट्रेन को रवाना किया था।
वाराणसी से इंदौर के बीच 20 फरवरी से चलाई जाने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस में आठ अलग-अलग तीर्थस्थलों के लिए पैकेज भी होगा। वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, इंदौर, उज्जैन, भोपाल के धार्मिक व पर्यटन स्थलों के लिए आईआरसीटीसी ने एक पैकेज भी तैयार किया है।