लैंड फॉर जॉब मामले में लालू-तेजस्वी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, अब शुक्रवार को होगी सुनवाई

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले डिप्टी CM तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम लालू प्रसाद  समेत 17 लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. हालांकि तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद, समेत 17 लोगों  खिलाफ दाखिल चार्जशीट मामले में गुरुवार को होने वाली सुनवाई टल गयी है… अब राउज़ एवेन्यु कोर्ट में CBI की चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले की शुक्रवार को सुनवाई होगी… दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में होने वाली सुनवाई टलने से फ़िलहाल तेजस्वी यादव सहित अन्य को बड़ी राहत मिली है.

तीन अधिकारियों के खिलाफ मामला चलाने की मंजूरी

सीबीआई के वकील ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में तीन अधिकारियों मनदीप कपूर, मनोज पांडे और डॉ PL बंकर के खिलाफ मुकदमा चलाने की इजाज़त मिली है. वहीं लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई द्वारा दाखिल चार्जशीट पर राउज एवेन्यू कोर्ट 22 सितंबर को संज्ञान ले सकता है. पिछली सुनवाई में सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि लालू प्रसाद यादव के खिलाफ केस चलाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से इजाजत मांगी थी इस पर मंजूरी मिल गई है.

2004-2009 के बीच का है मामला

गौरतलब है कि लैंड फॉर जॉब का यह मामला 2004 से 2009 के बीच का है, जब लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे. लालू यादव पर आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए नियमों की अनदेखी कर कुछ लोगों को रेलवे में नौकरी दी गई. साथ ही जिन लोगों को नौकरी दी गई उनसे लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर पटना, मुंबई समेत अन्य शहरों में बेशकीमती जमीन लिखवाई गई.