DM एवं SSP ने रात्रि में किया नवनिर्मित पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल में निरीक्षण, जय माता दी ट्रैवल्स के मालिक के खिलाफ FIR दर्ज

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने संबंधित पदाधिकारियों के साथ रात्रि में नवनिर्मित पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल में सुरक्षा सहित संपूर्ण व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। इस क्रम में अधिकारी द्वय ने सड़क पर 100 खड़ी बसों को चिन्हित किया तथा जिला परिवहन पदाधिकारी को इन बसों को हटवाने अथवा परमिट रद्दी करण की कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने परिसर में लगभग 100 बसों की जगह बढ़ाने हेतु जगह व्यवस्थित करने का निर्देश दिया जिससे बसों के लिए पर्याप्त जगह हो जाये। रोड पर डिवाइडर के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया । परिसर एवं बाहर की सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु पूर्व से अधिष्ठापित 16 सीसीटीवी के अतिरिक्त 32 सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया। जिससे कुल सीसीटीवी की संख्या 48 हो जाएगी तथा सुरक्षा व्यवस्था काफी सुदृढ़ हो जाएगा। उन्होंने परिसर में लाइटिंग की व्यवस्था करने को कहा। बेरिया ओ पी कल से कार्यरत हो जाएगा। वहां बैरिया ओपी प्रभारी एवं फोर्स के आवासन एवं कार्यालय की व्यवस्था की गई है।

मालूम हो कि जय माता दी ट्रैवल्स के लोगों के द्वारा 4 घंटे का परिचालन कल बंद किया गया था जिससे जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। इसे गंभीरता से लेते हुएराम कृष्णा नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिलाधिकारी ने कहा है कि शुरुआती दौर में व्यावहारिक रूप से कठिनाई आती है जिसे आपसी समन्वय एवं सहयोग से दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने शुरुआती कठिनाइयों को 10 दिन के अंदर दूर करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने किसी भी प्रकार की अव्यवस्था पैदा करने वाले तथा विधि व्यवस्था भंग करने वाले लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।