PM नरेंद्र मोदी ने IIM संबलपुर को दिया नए कैंपस का तोहफा, कहा-आज के स्टार्टअप ही कल के बनेंगे उद्यमी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के संबलपुर आईआईएम को बड़ा तोहफा दिया है. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आईआईएम संबलपुर के स्थायी कैंपस की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज के स्टार्टअप ही कल के उद्यमी बनेंगे।

लोकल को ग्लोबल बनाने के लिए खोजना होगा समाधान

पीएम मोदी ने कहा कि लोकल को ग्लोबल बनाने के लिए आईआईएम के छात्रों को नए और इनोवेटिव समाधान खोजने होंगे। उन्होंने कहा कि आईआईएम लोकल उत्पादों और ग्लोबल सहयोग के बीच पुल का काम कर सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, मुझे यकीन है कि हमारे आईआईएम स्थानीय उत्पादों और वैश्विक सहयोग के बीच एक सेतु का काम कर सकते हैं। जब आप में से कई साथी संबलपुरी टेक्सटाइल और कटक की फिलिगिरी कारीगरी को ग्लोबल पहचान दिलाने में अपने कौशल का इस्तेमाल करेंगे, यहां के टूरिज्म को बढ़ाने के लिए काम करेंगे, तो आत्मनिर्भर भारत अभियान के साथ ही ओड़िशा के विकास को भी नई गति मिलेगी

तेजी से बदल रही मैनेजमेंट स्किल्स की डिमांड

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काम करने के तरीके और मैनेजमेंट स्किल्स की डिमांड तेजी से बदल रही है। आज उच्च स्तर पर ज्यादा भारी-भरकम मैनेजमेंट की जरूरत नहीं है। यह सहयोगी, नवीन और परिवर्तनकारी प्रबंधन में बदल गया है। उन्होंने कहा कि ‘वर्क फ्रॉम एनीवेयर’ के कॉन्सेप्ट से पूरी दुनिया ग्लोबल विलेज से ग्लोबल वर्कप्लेस में बदल गई है। भारत ने भी इसके लिए हर जरूरी रिफॉर्म्स बीते कुछ महीनों में तेजी से किए है।