तमिलनाडु के लिए कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणापत्र, 6 अप्रैल को एक ही चरण में होगा मतदान, 2 मई को आएंगे नतीजे

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु समेत पांच राज्यों में चुनाव प्रचार काफी तेज हो गया है. पांचों राच्यों में अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी राजनैतिक पार्टियां जी तोड़ मेहनत कर रही हैं। एक तरफ भाजपा अपने स्टार प्रचारकों को उतारकर चुनाव जीतने का प्रयास कर रही है तो वहीं ममता बनर्जी व्हीलचेयर पर बैठकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं तमिलनाडु में भी डीएमके और एआईडीएमके ने धुंआधार चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

तमिलनाडु में कांग्रेस ने भी अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है। चेन्नई में अपने मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी किया है। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कई लोकलुभावन वादे किए है.

DMK-AIADMK ने भी कई चुनावी वादे किए

DMK नेता एमके स्टालिन की पहली चुनावी रैली में वादों की बरसात हो रही है। स्टालिन की चुनावी घोषणाओं के साथ ही यहां चुनावी गिफ्ट आइडिया होने का शोर मच जाता है। कुछ दिनों पहले चुनावों की घोषणा से पहले ऐसा ही शोर DMK के खेमे में मचा था। AIADMK ने अंतरिम बजट में 48 ग्राम तक के गोल्ड लोन के साथ किसान कर्ज माफी की घोषणा की थी। तब DMK अध्यक्ष स्टालिन ने आरोप लगाया था कि अन्नाद्रमुक सरकार उनकी पार्टी का एजेंडा कॉपी कर रही है।

एक-दूसरे पर अपने घोषणापत्र को कॉपी करने का आरोप

वहीं दोनों पार्टियों के नेताओं ने हर रैली में एक-दूसरे पर अपने घोषणापत्र को कॉपी करने का आरोप लगा रहे हैं। दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच इन चुनावी गिफ्ट आइडिया को लेकर जुबानी जंग चल रही है,

तमिलनाडु में  AIADMK की सरकार

तमिलनाडु में अभी भाजपा की सहयोगी AIADMK की सरकार है। यहां इस बार भी भाजपा और एआईएडीएमके मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। वहीं, मुख्य विपक्षी दल डीएमके ने कांग्रेस के साथ गठबंधन का ऐलान किया है। दोनों पार्टिया लोकसभा चुनाव में भी मिलकर साथ लड़ी थीं।

तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक-एक चरण में चुनाव होना है। यहां 6 अप्रैल को मतदान होगा। नतीजे 2 मई को आएंगें