कोरोना का खौफ: बिहार के कितने जिले रेड जोन में है शामिल, जानिए किस जोन में है आपका जिला ?

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ता जा रहा है. इस दौरान बिहार में अब तक कोरोना वायरस के चपेट में 426 लोग आ चुकें है. बिहार में हर रोज कोरोना पॉजिटिव के नए मरीज मिल रहे है. केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना संक्रमित की संख्या, डबलिंग रेट और टेस्टिंग के अनुसार जिलों की नई लिस्ट जारी की गयी है, इसमें बताया गया है कि कौन सा जिला किस जोन में आता है, और किस जिले में किस तरह की सख्ती बरती जाएगी.

खतरनाक जोन के रूप में उभर सकता हैं बिहार

जारी की गयी लिस्ट के हिसाब से बिहार में 38 जिलों में से पांच जिले रेड जोन में शामिल किया गया है. वहीं, 20 जिले ऑरेंज तो 13 जिले ग्रीन जोन में है. लेकिन एक कंप्यूटर मॉडल से किए गए विश्लेषण से पता चला है कि बिहार भी आने वाले दिनों में खतरनाक जोन के रूप में उभर सकता हैं. बिहार के अलावा झारखंड और पश्चिम बंगाल में भी कोरोना अपना कहर बरपा सकता है.

रेड जोन में शामिल पांच जिला

मुंगेर, पटना, रोहतास, बक्सर और गया

ऑरेंज जोन में शामिल जिला

नालंदा, कैमूर (भभुआ), सिवान, गोपालगंज, भोजपुर, बेगूसराय, औरंगाबाद, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, अरवल, सरन, नवादा, लखीसराय, बांका, वैशाली, दरभंगा, जहानाबाद, मधेपुरा और पूर्णिया जिला ऑरेंज जोन में शामिल है.

ग्रीन जोन में शामिल जिला

शेखपुरा, अररिया, जमुई, कटिहार, खगरिया, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, पशिचम चंपारण, सहरसा, समस्तीपुर, शिवहर, सीतामढ़ी और सुपौल जिले को ग्रीन जोन में शामिल किया गया है.