पहले सदन की नियम जान लों…फिर करों सवाल, आखिर विधान परिषद में नीतीश कुमार को क्यों आया गुस्सा ?

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सवालों पर सीएम नीतीश कुमार काफी गुस्से में आए गए थे और नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच तीखी बहस भी हो गई थी. हाालांकि नीतीश कुमार कभी भी इतने गुस्से में नहीं दिखते. विधान परिषद में आज 12वें दिन की कार्यवाही के दौरान सदन में फिर गर्मागरमी दिखी. इस बार सीएम नीतीश कुमार कार्यवाही के दौरान राजद के MLC सुबोध राय पर जमकर बरसे.

मंत्री के जवाब के बीच में सुबोध राय ने शुरु कर दी टोका-टोकी

ग्रामीण विकास मंत्री जब सदन में जवाब दे रहे थे उसी दौरान राजद एमएलसी सुबोध राय ने टोका-टोकी शुरू कर दी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने आपा खो दिया और खड़े होकर एमएलसी सुबोध राय की जमकर खबर ली. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि पहले नियम सीखिए उसके बाद बोलिए .सीएम नीतीश ने सभापति से भी कहा कि आसन की तरफ से भी ऐसे सदस्यों को नियम के बारे में बताया जाना चाहिए

राजद एमएलसी सुबोध राय को लगाई जमकर लताड़

वहीं विधान परिषद में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गुस्सा एक बार फिर से देखने को मिला है. विधान परिषद में प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही चल रही थी. इसी दौरान एक सवाल पर सरकार की तरफ से मंत्री ने जवाब दिया और फिर सवाल पूछने वाले सदस्य ने पूरक सवाल किया. लेकिन पूरक पूछने के साथ ही सुबोध राय भी उठ खड़े हुए और उन्होंने अपनी तरफ से दूसरा पूरक सवाल पूछ डाला. बस फिर क्या था नीतीश कुमार ने उन्हें सदन में ही नियमावली का पाठ पढ़ा दिया. नीतीश कुमार खड़े हुए और उन्होंने  सुवोध राय को सीखने की नसीहत दी. नीतीश कुमार ने सीधे कहा कि पहले जरा नियम जानो.

वरिष्ठ नेता रामचंद्र पूर्वे को नियम से अवगत कराने की अपील

सदन में पूरक सवाल पूछने को लेकर नीतीश कुमार ने राजद एमएलसी सुबोध राय को जमकर लताड़ लगाई और विधान परिषद के नियमों को सीखने की नसीहत दी. इसके बाद भी सुबोध राय ने उठकर प्रश्न करना शुरु ही किया कि नीतीश कुमार उन्हें बैठने को कह दिया. लेकिन सुबोध राय नहीं माने तो सीएम ने कहा कि सदन में लगातार एक साथ कई पूरक सवाल पूछने की परिपाटी नहीं रही है. लेकिन मेरे ही पूरक सवाल पूछने पर मुख्यमंत्री जी को क्यों आपत्ति हो रही है. इसके बाद मुख्यमंत्री का गुस्सा और ऊपर चढ़ गया उन्होंने सुबोध राय की बगल में बैठे रामचंद्र पूर्वे की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उन्हें सदन की नियमावली समझाइए. ये सदस्य नए हैं.