पटना के ज्ञान भवन में कल बिहार विधान मंडल सत्र, सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों का सत्र कल यानि सोमवार को पटना के ज्ञान भवन में आयोजित होगा। इस कड़ी में प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल एवं पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने ज्ञान भवन पटना का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा। इस क्रम में अधिकारीद्वय ने यातायात व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, नियंत्रण कक्ष, आने जाने वाले लोगों के लिए पास की व्यवस्था सहित कई अन्य विंदुओं के तहत अब तक की गई तैयारी का जायजा लिया।

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

प्रमंडलीय आयुक्त ने इस बावत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को लेकर आदेश जारी किये हैं। जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती हेतु संयुक्तादेश जारी करने एवं दायित्व निर्धारित कर जवाबदेही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
उन्होंने वाहनों की पार्किंग हेतु गांधी मैदान में उपयुक्त स्थल का चयन करने तथा वाहनों के सुव्यवस्थित रखरखाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया ।

एसपी बनायें ट्रैफिक प्लान

उन्होंने वाहनों के आवागमन की समुचित व्यवस्था हेतु पुलिस अधीक्षक यातायात को ट्रैफिक प्लान बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आवाजाही के मुख्य मार्ग को बाधित करने तथा वैकल्पिक मार्ग को रेगुलेट करने के कारण आम व्यक्ति को कोई परेशानी ना हो इसके लिए वैकल्पिक मार्ग के बारे में आम लोगों को जानकारी देने का निर्देश दिया।

प्रवेश पाने के लिए पास जरूरी

सत्र की अवधि में ज्ञान भवन में प्रवेश करनेवाले अधिकारियों/कर्मियों/पत्रकारों के लिए पास की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इस दौरान प्रमंडलीय आयुक्त के साथ कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।