Breaking News आमिर सुबहानी बने बिहार के नए मुख्य सचिव।

कुछ दिन पहले ऐसी जानकारी मिल रही थी बिहार के मुख्य सचिव बदल सकते हैं। इस कयास पर आखिर आज नीतीश कुमार ने इस खबर पर मुहर लगा ही दी। नीतीश कुमार ने अपने पसंदीदा अधिकारी आमिर सुबहानी को बिहार का नया मुख्य सचिव बनाया है। सरकार ने विकास आयुक्त के पद पर तैनात आमिर सुबहानी को सूबे का मुख्य सचिव बनाने का आदेश जारी कर दिया है। राज्य के मौजूदा चीफ सेक्रेट्री त्रिपुरारी शरण 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं। आमिर सुबहानी उनके रिटायर होते ही पदभार संभालेंगे। वहीं सरकार ने अतुल प्रसाद को नया विकास आयुक्त बनाया है।राज्य सरकार ने नया मुख्य सचिव और विकास आयुक्त बनाने के साथ ही बड़े पैमाने पर सीनियर आईएएस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया है। लगभग एक सप्ताह पहले योजना एवं विकास विभाग के प्रधान सचिव बनाये गये संदीप पौंड्रिक को समाज कल्याण विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। उनके जिम्मे योजना एवं विकास विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। 

वहीं आईएएस अधिकारी संजीव हंस का कद छोटा किया गया है. अब तक वे ऊर्जा विभाग और जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव का दुहरा पद संभाल रहे थे. सरकार ने उन्हें जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त प्रभार से हटा दिया है. सरकार के खास अधिकारी माने जाने वाले संजय अग्रवाल को जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है. संजय अग्रवाल के पास अब तक परिवहन औऱ आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव के साथ साथ पटना प्रमंडल के आयुक्त का भी कार्यभार था. इन तीनों पदों के कार्यभार से मुक्त कर उन्हें जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है।

राज्य सरकार ने कुमार रवि को पटना प्रमंडल के कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. कुमार रवि लंबे समय तक पटना के डीएम रह चुके हैं. वे फिलहाल भवन निर्माण विभाग के सचिव और बिहार राज्य भवन निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक हैं. इन तमाम पदों का जिम्मा उनके पास रहेगा।