जमुई पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, जिले में सक्रिय लुटेरे गैंग को 1 लाख रुपए और 3 पिस्तौल और 10 गोली के साथ धर दबोचा।

पुलिस ने खैरा थाना क्षेत्र के नरियाना पुल पर चौकीदार दौलत तांती से दो लाख एवं गिद्धेश्वर जंगल में सीएसपी संचालक पवन कुमार मोदी से 2.75 लाख रूपये की लूट मामले का पर्दाफाश कर आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से पुलिस ने लूट का एक लाख 21 हजार दो सौ रूपया, तीन पिस्तौल, 10 गोली, छह मोबाइल एवं एक अपाची बाइक बरामद किया है।

शनिवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित प्रेसवार्ता में उक्त जानकारी एसपी शौर्य सुमन ने दी।

एसपी ने बताया कि लूट के दोनों मामलों को पुलिस ने गंभीरता से लिया। मामले में केस दर्ज करने के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर जमुई एसडीपीओ डा राकेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। उक्त टीम को सूचना मिली कि लूट कांड के दोनों मामले में शामिल अपराधी बरहट थाना क्षेत्र के डाढ़ा गांव स्थित सिपू सिंह के घर एकत्रित हुए हैं एवं पुन: लूट जैसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना के बाद पुलिस की टीम ने शुक्रवार की देर रात डाढ़ा गांव में छापेमारी की।

इस दौरान छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधियों में जमुई थाना क्षेत्र के बाबूटोला महिसौड़ी निवासी प्रिंस कुमार, खैरा थाना क्षेत्र के सिंगारपुर निवासी बबुआन नयन सिंह उर्फ मानव, सगदाहा निवासी रौशन कुमार, राजन कुमार, डूमरकोला निवासी सुमंत कुमार पांडे एवं शेखपुरा जिला के बरबीघा थाना अंतर्गत रमजानपुर निवासी मंजीत कुमार पासवान शामिल है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मानव एवं राजन कुमार के विरुद्ध पूर्व में भी आपराधिक मामला दर्ज है।

उक्त कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक सह खैरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान, बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार, मलयपुर थानाध्यक्ष विजय कुमार के अलावा पुअनि संजीत कुमार, शंकर दयाल, राजेश रंजन तथा विगल मुंडा एवं तकनीकी शाखा के पदाधिकारी व जवान शामिल थे।