बिहार के गोपालगंज में वाहन चेकिंग के दौरान बिहार पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, एक गाड़ी से बरामद किया गया 1 करोड़ 48 हजार 99 लाख 500 रुपए।

वाहन चेकिंग के दौरान मौजूद पुलिस अधिकारियों के तब होश उड़ गए जब एक कार में करोड़ों रुपये का कैश वहां चेकिंग के दौरान पुलिस को दिखा। बताया जा रहा है कि गोपालगंज में वाहन चेकिंग के दौरान कार से करोड़ों की रकम बरामद हुई है।

करोड़ों रुपए की बरामदगी के बाद पुलिस ने कार सवार तीन लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ का सिलसिला फिलहाल जारी है। हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में कार से जब्त किए गए नोटों की गिनती जब की गई तो पकड़े गए नोटों के कीमत ने सभी के होश उड़ा दिए यह राशि 1,48, 99,500 रुपये की थी। बरामद रुपयों में सभी नोट 500 और 2000 रुपये के बताए जा रहे हैं।



दरअसल, मामला फुलवरिया थाना क्षेत्र के श्रीपुर के पास का है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) आनंद कुमार ने बताया कि वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। तभी यूपी की तरफ से आ रही एक कार शक होने पर रोका गया। जिसमें जांच के दौरान डिक्की से भारी मात्रा में कैश मिले। जब्त रकम को थाने ले जाया गया है।

राशि इतनी बड़ी कि मांगनी पड़ी नोट गिनने वाली मशीन।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि बरामद रकम को काउंट करने के लिए नोट गिनने की मशीन मंगवाई गई। नोटों की गिनती में डेढ़ करोड़ कैश का पता चला है। बरामद रकम में सभी 500 और 2000 रुपये के नोट हैं। एसपी ने कहा कि हिरासत में लिए गए तीनों युवकों ने पूछताछ में बताया कि वो इस रकम को यूपी के खलीलाबाद से छपरा लेकर जा रहे थे। एक युवक ने इसको कारोबारी से संबंधित पैसा बताया, जिसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम बुलाई गई है।

यूपी विधानसभा चुनाव से तो नही था वास्ता?

एसपी ने कहा कि जांच के बाद इस मामले का सोमवार को खुलासा किया जाएगा। बहरहाल कार से नोटों की गड्डी बरामद होने के बाद इलाके में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। पुलिस पूरे मामले को यूपी में हो रहे विधानसभा चुनाव, हवाला कारोबार और साइबर क्राइम से जोड़ कर जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान तीनों युवक जब्त रकम के बारे में अलग-अलग बात कह कर पुलिस को गुमराह कर रहे हैं।

नकली नोटों का मास्टरमाइंड हुआ था इसी साल गिरफ्तार।

बता दें, इसी साल जनवरी माह में बिहार के मधुबनी जिले में पुलिस ने नकली नोट के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया था। इस आरोपी ने हूबहू असली नोटों की तरह नकली नोट छापे थे। नोटों को देखकर पुलिस के साथ बाकी जांच एजेंसियां भी हैरान रह गई थी। गिरफ्तार आरोपी का नेपाल से कनेक्शन बताया गया था।