पटना में बेखौफ दिखे अपराधी, किसान नेता को गोलियों से भूना, मौके पर हुई मौत।

बिहार में अपराधियों का मनोबल कितना बढ़ चुका है इसकी जीती जागती तस्वीर बिहार की राजधानी पटना से सामने आई है। पटना में मछली तालाब पर पहरा दे रहे किसान नेता को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला। गोली लगने के कारण घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। घटना पटना के दुल्हिन बाजार स्थित महुआबाग गांव की है। सूचना मिलते ही गांव के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल बिहार की राजधानी पटना में अपराधियों द्वारा अंजाम दिए जाने वाली यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी बिहार की राजधानी पटना के पटना सिटी में भी अपराधियों के द्वारा ऐसे कई घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

कौन थे मृतक?

दुल्हन बाजार थाना के महुआबाग गांव निवासी सुदामा यादव 50 वर्ष पूर्व में माले के नेता रहे हैं। किसानों के लिए अपनी आवाज बुलंद करने को लेकर गांव के लोग इन्हें किसान नेता के रूप में देखते थे। ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की रात सुदामा यादव महुआ बाग स्थित तालाब पर मछली की पहरेदारी कर रहे थे। इसी क्रम में मंगलवार की अहले सुबह कुछ अपराधी वहां पहुंचे और सुदामा यादव को गोलियों से भून डाला। उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। अपराधी घटना को अंजाम देकर वहां से भाग निकले।

घटना की सूचना मिलते ही गांव के लोग वहां जमा हुए। लोगों ने इसकी सूचना दुल्हिन बाजार थाने को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पालीगंज अनुमंडल भेज दिया है। घटना की पुष्टि करते हुए पालीगंज एसडीपीओ अवधेश दीक्षित ने बताया कि मामला गोली मार कर हत्या हुई है। उन्होंने बताया कि हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। गांव के कुछ लोग इसे पुरानी दुश्मनी को जोड़कर भी देख रहे हैं।