सासाराम में महिला जज बनी साइबर ठगी कि शिकार… बैंक खातो से अपराधियों ने उडाए 1.53 लाख से ज्यादा कि राशी।

बिहार में साइबर अपराधियों का मनोबल इन दिनों चरम पर है। पिछले दिनों बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी साइबर ठगी के शिकार हुए थे। तो इस बार सासाराम जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सुत्रो के अनुसार यहां साइबर ठगों ने महिला जज को अपना निशाना बनाया है और उनसे 1.53 लाख से ज्यादा रूपये की ठगी भी किया है।

हैकरों ने एसबीआई बैंक एकाउंट में सेंध लगाई और 1.53 लाख रूपये उड़ा ले गए। मामला सामने आने के बाद है कोई हैरत में है। ठगी के बाद सासाराम नगर थाना में कल यानी गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिला व्यवहार न्यायालय की प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी हिमसिखा मिश्रा के साथ ये ठगी हुई है। सूचना मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। रोहतास पुलिस के साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के साथ 90 हज़ार रुपये की ठगी का मामला सामने आया था। इसके बाद आमिर सुबहानी ने तुरंत आर्थिक अपराध कोषांग (इओयू) के एडीजी नैयर हसनैन को सूचना दी थी। बाद में अपराधी पकड़ा गया और उसने ठगे हुए पैसे भी वापस किए थे। इस बार सासाराम की एक महिला जज से ठगी का मामला सामने आया है।