कटिहार: बड़े भाई ने छोटे भाई की पत्नी की गला घोंट कर दी हत्या, घटना से ग्रामीणों और परिजनों में दिखा आक्रोश।

कटिहार जिले के मघेली पंचायत के बड़ी चातर गांव में तब हड़कंप मच गया जब बुधवार को एक महिला का शव घर में फंदे से झूलता मिला। मृतका जदयू नेता अब्दुल सत्तार शाह की पत्नी नगमा भारती (35) थी। पति ने अपनी पत्नी की हत्या का आरोप अपने भाई वजीर शाह पर लगाया है। इस घटना के बाद पुलिस ने वजीर शाह को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार सुबह घटना की सूचना पर फलका थाना अध्यक्ष उमेश पासवान सदल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की तैयारी में जुटे ही थे कि आक्रोशित ग्रामीण और परिजन पहले आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

ग्रामीणों और परिजनों ने कई घंटे पुलिस को बनाए रखा बंधक।

आक्रोशित ग्रामीणों एवं परिजनों ने पुलिस को दो घंटे तक बंधक बनाए रखा और वरीय पुलिस पदाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। मृतक के पति सह जदयू नेता अब्दुल सत्तार शाह ने बताया कि एक माह नल जल योजना का पाइप फट जाने से पानी बहने को लेकर दोनों भाइयों के बीच मारपीट हुई थी। दोनों पक्षों के आवेदन पर थाना में मामला भी दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि मारपीट के दौरान उनके बड़े भाई वजीर शाह ने उनके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

अब्दुल सत्तार भारती ने कहा कि मंगलवार की देर रात उनकी पत्नी नगमा खाना खाकर सो गयी। सोये में ही वजीर शाह व अन्य लोगों ने गला दबा कर नगमा की हत्या कर दी। अब्दुल सत्तार शाह ने बताया कि वे मंगलवार की रात जलसा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए हुए थे। देर रात जब पत्नी को मोबाइल पर फोन लगाया और फोन नहीं उठा तो रात करीब दो बजे घर पहुंचे।

वहीं फलका थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा है कि मृतका के पति के आवेदन पर छह नामजद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने एक आरोपी वजीर शाह को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।