अरैया हादसा: PM ने जताया दु:ख , योगी ने किया 2 लाख के मुआवजा का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत पर दुख जताया है। पीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी हुई है।वहीं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि ”उतर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”
इधर सीएम योगी ने इस घटना पर दु:ख जताते हुए यह निर्देश दिया है कि घायलों के इलाज के लिए प्रायप्त व्यवस्था की जाए। साथ ही योगी ने मुआवजे की घोषणा की है।औरैया हादसे पर सीएम योगी ने मृतकों के परिवार को 2 लाख, घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

ऐसे हुआ ये हादसा

आज सुबह उत्तर प्रदेश के औरैया में गांव लौट रहे मजदूरों से साथ भीषण हादसा हुआ है।एक चाय की दुकान पर खड़े मजदूरों पर एक ट्रॉलर पलटने से 24 मजदूरों की मौत हो गई । हादसे में 35 मजदूर घायल हैं।हादसा शहर कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे 2 पर हुआ । ट्रालर में चूना लदा था।जानकारी के अनुसार हादसे के शिकार मजदूर एक ट्रक से दिल्ली से बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल जा रहे थे।

औरैया हादसे पर सीएम योगी का एलान- मृतकों के परिवार को 2 लाख, घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा
मायावती ने कहा, यूपी के CM से मेरा ये ही कहना है कि जिन अधिकारियों ने अपनी ज़िम्मेदारी को अच्छी तरह नहीं निभाया है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. जो लोग इस दुर्घटना में मारे गए या घायल हुए हैं उनकी पूरी आर्थिक मदद करें और मृतकों के शरीर को उनके परिवार के पास भेजें.