मध्यप्रदेश कांग्रेस में फिर शुरू हुई गुटबाजी, कमलनाथ और सिंधिया में जुबानी जंग तेज

 

मध्यप्रदेश कांग्रेस में सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है. जबसे मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है तभी से सूबे में कांग्रेस के दो गुट दिखाई दे रहे हैं एक गुट मुख्यमंत्री कमलनाथ का है तो दूसरा ज्योतिरादित्य सिंधिया का. क्या सिंधिया और कमलनाथ के बीच कुछ मतभेद चल रहे हैं ? ये सवाल शनिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक बयान के बाद एक बार फिर खड़ा हो गया है.

मध्यप्रदेश में कमान नहीं मिलने से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया समय समय पर कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल देत हैं और अपने ही सरकार के खिलाफ आवाज उठाने लगते हैं.

सीएम का गुस्से में दो टूक

हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टीकमगढ़ की एक सभा में अतिथि शिक्षकों से कहा था कि हमारी सरकार यदि वचनपत्र में दिए वचनों को पूरा नहीं करेगी तो वो अतिथि शिक्षकों के साथ सड़क पर उतरेंगे. शनिवार को पत्रकारों ने जब मुख्यमंत्री कमलनाथ से इस पर प्रतिक्रिया लेनी चाही तो कमलनाथ ने गुस्से में दो टूक जवाब देते हुए कहा कि ’तो वो उतर जाएं’.

कमलनाथ ने सोनिया से जाहिर की थी अपनी नाराजगी

सूबे में चल रहे गुटबाजी को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर से राज्य सरकार पर किए गए ताजा हमले को लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी