कृषि कानून के विरोध पर भड़के PM मोदी, कहा-किसान जिसकी पूजा करते हैं, विपक्ष उसे जला रहा

नमामि गंगे मिशन के तहत उत्तराखंड में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 6 बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन वीडियो कंफ्रेंसिंग के जरिये किया। इस दौरान पीएम ने किसान कानून पर जारी विरोध पर भी प्रतिक्रिया दी। पीएम ने कहा कि किसान बिल पर पीएम ने कहा कि देश के किसानों, श्रमिकों और देश के स्वास्थ्य से जुड़े बड़े सुधार किए गए हैं. इन सुधारों से देश का श्रमिक सशक्त होगा, देश का नौजवान सशक्त होगा, देश की महिलाएं सशक्त होंगी, देश का किसान सशक्त होगा. लेकिन आज देश देख रहा है कि कैसे कुछ लोग सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं।

किसानों के अधिकार का विरोध कर रहा विपक्ष

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ’आज जब केंद्र सरकार, किसानों को उनके अधिकार दे रही है, तो भी ये लोग विरोध पर उतर आए हैं. ये लोग चाहते हैं कि देश का किसान खुले बाजार में अपनी उपज नहीं बेच पाए. जिन सामानों की, उपकरणों की किसान पूजा करता है, उन्हें आग लगाकर ये लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं।’

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का भी कर रहे विरोध

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की पहल पर जब पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही थी, तो ये भारत में ही बैठे ये लोग उसका विरोध कर रहे थे. जब सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण हो रहा था, तब भी ये लोग इसका विरोध कर रहे थे. आज तक इनका कोई बड़ा नेता स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नहीं गया है।