अरविंद केजरीवाल ने किया प्लान, दिल्ली में होगी पहले ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए, अरविंद केजरीवाल कमर कसने की तैयारी कर रहे है। दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की कमी और अस्पतालों में बेड की समस्या से जूझ रहे मरीजों के लिए प्लान तैयार किया है। दिल्ली सरकार कोरोना के खिलाफ की जंग में मजबूती लेन के लिए दिल्ली में सबसे पहला ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत करने जा रही हैं।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के प्रत्येक जिले में 200 ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर बैंक बनाए जाएंगे।

इस घोषणा के दौरान उन्होंने कहा कि हम होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए घर में ऑक्सीजन की सप्लाई करेंगे। उन्होंने कहा कि घर में रह रहे कोरोना मरीजों को जैसे ही डॉक्टर ऑक्सीजन के लिए सलाह देगा हम दो घंटे के अंदर घर तक ऑक्सीजन पहुंचा देंगे।

1031 पर कॉल कर बन सकते हैं होम आइसोलेशन का हिस्सा

होम आइसोलेशन का हिस्सा नहीं हैं तो 1031 पर कॉल करके आप होम आइसोलेशन का हिस्सा बन सकता हैं। इस दौरान हमारे डॉक्टर पहले मरीज का आंकलन करेंगे कि आपको ऑक्सीजन की जरूरत है या नहीं अगर डॉक्टर की टीम कहती है कि जरूरत है तो आपको ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिया जाएगा।

ग़ौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ 6500 कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। वहीं दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 11 प्रतिशत पर पहुंच गई है।