देश में पहली बार एक दिन में सामने आए 221 संक्रमित मामले, मरीजों की संख्या पहुंची 1029, अब तक 20 की मौत

कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार तक देश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1029 हो गई है। इसमें 85 से ज्यादा मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं 20 मरीजों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 186 हो गई है।महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 14 नए मामले आए हैं। इनमें 12 मामले मुंबई और दो नागपुर के हैं।

PM-CARES फंड का गठन

पीएम मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए PM-CARES फंड का गठन किया है, जिसमें कोई भी दान कर सकता

गुजरात में कुल संख्या 55 हुई

गुजरात में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में शुक्रवार शाम को छह नए मामले सामने आए हैं। इनमें तीन अहमदाबाद और बाकी तीन वडोदरा में दर्ज किए गए। राज्य में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

 

कर्नाटक में कोरोना के 10 नए मामले

कर्नाटक में करोना पॉजिटिव मामले बढ़कर 81 हो गए हैं। शनिवार को यहां 10 नए मामले सामने आए। राज्य में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पांच मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

 

राजस्थान में 15 हजार लोगों को क्वारंटीन करने की तैयारी

राजस्थान का भीलवाड़ा जिला कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है। यहां संदिग्ध 15 हजार लोगों को क्वारंटाइन करने की तैयारी हो रही है। भीलवाड़ा में शुक्रवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई थी। इसको देखते हुए प्रशासन ने विभिन्न अस्पतालों में 1541 सिंगल रूम की व्यवस्था की है। राजस्थान में दो नए मामले आने के साथ कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 54 हो गई