राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, मैदान में कई दिग्गज, 3 दिसंबर को मतगणना

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार 25 नवंबर को मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे खत्म हो जाएगा। सूबे में एक चरण में ही चुनाव हो रहा है….आज यानी 23 नवंबर को शाम पांच बजे के बाद प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार भी थम जाएगा।

राजस्थान चुनाव के लिए अब एक दिन शेष है। पूरे प्रदेश में सभी पार्टियों के दिग्गज चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। आज गुरुवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन भी है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पत्रकार वार्ता की। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाजपा पर पूरी तरह से हमलावर दिखे।

25 के बाद यहां मुंह नहीं दिखाएंगे मोदी और शाह 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को दुख है कि वो हमारी सरकार गिरा नहीं पाए। इसलिए राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शाह और अन्य नेताओं ने धावा बोला हुआ है। सीएम ने दावा किया कि ये लोग 25 के बाद यहां मुंह नहीं दिखाएंगे। ये षड्यंत्रकारी लोग हैं।

 बीजेपी को सबक सिखाएगी जनता

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि जनता बीजेपी को सबक सिखाएगी। हमारी स्कीमें शानदार हैं। मैं उनकी तकलीफ समझता हूं, हॉर्स ट्रेडिंग करके भी सरकार नहीं गिरा पाए हैं। राजेश पायलट को लेकर गुर्जर समाज को भड़का रहे हैं। इनकी पार्टी में 22 बार फायरिंग हुई थी, जिसमें 72 गुर्जर मारे गए। मेरे वक़्त में फायरिंग छोड़ो मैंने लाठीचार्ज तक नहीं होने दिया। मुझे यकीन है कि इस बार जानता हमें केरल की तरह रिपीट करेगी। केरल में भी 77 साल में सरकार बदल रही थी। बीजेपी ने गुर्जर समाज को भड़काया है। पांच प्रतिशत आरक्षण हमने दिया उनको।

शाह का कांग्रेस पर निशाना

भाजपा के स्टार प्रचारक आज राजस्थाने अलग-अलग दौरे करने में जुटे हुए हैं। आज गुरुवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन भी है, ऐसे में केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी जयपुर पहुंचे हुए हैं। यहां शाह ने प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। साथ ही भाजपा की केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान भी किया।

उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान की जनता को बताना चाहता हूं कि 2004 से 2014 तक दो लाख करोड़ रुपया राजस्थान सरकार ने कांग्रेस को दिया था। मतलब दस साल में दो लाख करोड़ दिया। वहीं, भाजपा ने नौ साल में आठ लाख 70 हजार करोड़ रुपया राजस्थान को दिया है।