छात्रों को बिहार बोर्ड के चक्कर लगाने से मिलेगी निजात, सीएम ने BSEB के क्षेत्रीय कार्यालय का किया उद्घाटन

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के अधिवेशन भवन में बिहार बोर्ड की 7 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. अधिवेशन भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 9 प्रमंडलों में 163 करोड़ की लागत से परीक्षा भवनों सह क्षेत्रीए कार्यालय का उद्घाटन किया. पटना, मुंगेर, गया, सहरसा, भागलपुर, दरभंगा में बोर्ड की तरफ से परीक्षा भवन क्षेत्रीय कार्यालय का निर्माण कराया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के नए प्रशासनिक भवन के निर्माण की आधारशिला भी रखी है. इसके अलावे 8 करोड़ की लागत से नवनिर्मित डाटा सेंटर का भी उद्घाटन किया.

इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर की तारीफ़ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में काफी काम हुआ है आगे भी होगा. सीएम ने आगे कहा कि परीक्षा और रिजल्ट में कोई गड़बड़ी न हो इस पर काम किया जा रहा है.

मोबाइल एप का उद्घाटन

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी स्टूडेंट के लिए बीएसईबी क्यूज प्रतियोगिता और मोबाइल एप का भी उद्धाटन किया. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ,मुख्यसचिव दीपक कुमार के साथ कई लोग मौजूद रहे.