प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने की समीक्षा बैठक, न्यू गार्डिनर एवं राजवंशी नगर अस्पताल में ट्रू-नैट मशीन से जांच कराने का निर्देश

पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने प्रमंडल के सभी जिलाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव कार्य की प्रगति की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिया। प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी जिला अधिकारी को जांच कार्य में तेजी लाने, प्रतिदिन आंकड़ा संधारित करने तथा प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया। जिलावार समीक्षा के उपरांत आयुक्त ने सभी जिलाधिकारी को सैंपल कलेक्शन और जांच कार्य एवं रिपोर्टिंग वर्क के कार्य में समन्वय स्थापित कर त्जचबत/ ज्तनम दंज विधि से सैंपल जांच कार्य में तेजी लाने तथा गुणवत्ता बहाल रखने का निर्देश दिया।

बैरिकेडिंग और सैनिटाइज करने की हो समुचित व्यवस्था

प्रमंडलीय आयुक्त ने एडमिट एवं डिस्चार्ज मामलों की सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है। इसके लिए टीम फॉर्मेशन कर प्रतिदिन समीक्षा करने एवं सुधार लाने का निर्देश दिया। प्रत्येक जिला में फ्लू कॉर्नर पर डॉक्टर कंसल्टेशन की व्यवस्था करने तथा संदिग्ध मरीजों की जांच कराने का निर्देश दिया । प्रमंडलीय आयुक्त ने पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कार्य में तेजी लाने तथा तिथि वार सूची तैयार करने का निर्देश दिया है। उन्होंने पॉजिटिव मामले पाए जाने पर त्वरित रूप से कंटेनमेंट जोन तथा आवश्यकता अनुसार बफर जोन बनाने का निर्देश सभी जिला अधिकारी को दिया है। उन क्षेत्रों में बैरिकेडिंग करने तथा सैनिटाइज करने की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। आयुक्त ने नगर निगम क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके लिए टीम बनाने तथा कार्य आवंटित कर अतिशीघ्र कार्य पूरा करने का निर्देश दिया ।

यू गार्डिनर, राजवंशी नगर अस्पताल में ट्रू-नैट मशीन से जांच शुरू

पटना के न्यू गार्डिनर एवं राजवंशी नगर अस्पताल में ट्रू-नैट मशीन से जांच प्रारंभ हो गई है। आयुक्त ने जिलाधिकारी पटना को अस्पताल में लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति कर जांच कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। आयुक्त ने सभी जिलाधिकारी को आइसोलेशन सेंटर की साफ-सफाई से लेकर स्वास्थ्य सुविधा का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। डॉक्टर ,नर्स केंद्र का लगातार विजिट कर स्वास्थ्य सेवा की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।