राज्यसभा सीट पर लोजपा नहीं उतारेगी उम्मीदवार, पार्टी ने समर्थन के लिए राजद का जताया आभार

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर लोजपा ने अपना स्टैंड क्लीयर कर दिया है. राजद की ओर से लोजपा से राज्यसभा उम्मीदवार पद के लिए स्वर्गीय रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान का समर्थन का एलान किया था लेकिन लेकिन चिराग ने मां रीना पासवान को राजनीति में आने को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया. उन्होंने कहा कि उनकी मां रीना पासवान राजनीति में नहीं आना चाहती राजद का समर्थन देने के लिए उनको धन्यवाद देता हूं.

लोजपा नहीं करेगी राज्यसभा सीट पर दावेदारी

बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया की आरजेडी द्वरा राज्यसभा सीट पर लोजपा के प्रत्याशी के समर्थन की घोषणा का आभार व्यक्त करती है मगर चुकी वो सीट लोजपा के संथापक आदरणीय स्व रामविलास जी की थी तो उस सीट पर लोजपा का कोई भी कार्यकर्ता चुनाव नहीं लड़ना चाहता.

लोजपा ने ट्वीट कर लिखा कि लोक जनशक्ति पार्टी व दलित सेना के संस्थापक आदरणीय राम विलास पासवान जी के निधन के बाद से रिक्त पड़ी राज्यसभा की सीट पर चुनाव है. राज्यसभा की यह सीट संस्थापक के लिए थी जब पार्टी के संस्थापक ही नहीं रहे तो यह सीट भाजपा किसको देती है यह उनका निर्णय है.

समर्थन देने के लिए आरजेडी को धन्यवाद

अतः आरजेडी को दिल से धन्यवाद और आभार प्रकट करते हुए लोजपा ने साफ कर दिया कि उसका कोई भी नेता या कार्यकर्ता इस सीट पर अपने दावेदारी नहीं करेगा.

राजद श्याम रजक को बना सकता है उम्मीदवार

बिहार में खाली हुए राज्यसभा सीट पर एनडीए की ओर से पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार बनाया है. बताया जा रहा है कि सुशील कुमार मोदी को केंद्र में महत्वपूर्ण जिम्मेवारी मिलने वाली है. वहीं रीना पासवान के इनकार के बाद राजद पूर्व मंत्री श्याम रजक को राज्यसभा का उम्मीदवार बना सकती है. इससे एक बात साफ हो गई है कि इस बार एनडीए की लड़ाई आसान नहीं होगी.