सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ राजद सुप्रीमो लालू यादव के मौत की खबर, राजद प्रवक्ता ने जमकर लगाया फटकार…..

सोशल मीडिया समाज के लिए अच्छा है इसमें कोई दो राय नहीं है। पर कहते हैं न कि हर सिक्के के दो पहलू होते हैं। उसी तरह सोशल मीडिया का एक पहलू ऐसा है जो समाज में अफवाहों को फैलाता है। समाज के लोगो को गलत जानकारी मुहैया कराता है। जो कानून की नजरो में जुर्म है।

ऐसी ही एक खबर इन दिनो बिहार के राजनीतिक दिग्गज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को लेकर सोशल मीडिया पर तेजी से फैलाया जा रहा है। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया में गलत और भ्रामक अफवाह फैलायी जा रही है। यह बात राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने औपचारिक तौर पर साझा की है। उन्होंने कहा है कि लालू प्रसाद राज्यसभा सांसद डॉ मीसा भारती के दिल्ली आवास पर हैं। वे पहले से काफी बेहतर स्थिति में हैं। उनसे मिल कर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव कल ही पटना लौटे हैं। गगन के मुताबिक वे शीघ्र ही पूरी तरह स्वस्थ होकर हमलोगों के बीच उपस्थित होंगे। उन्होंने कहा कि उनके स्वास्थ्य के संदर्भ में फैलायी जा रही बात दुर्भाग्यपूर्ण और घोर आपत्तिजक है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर आए दिन झूठी और अफवाह वाली खबरे फैलाई जाती हैं। समाज के जिम्मेदार लोग बिना कुछ सोचे इन खबरों को सच मान लेते हैं और उसको अपने साथी संगियों के साथ साझा करने लगते है। जिससे बड़े पैमाने पर भ्रामक खबरों का प्रचार हो जाता है। इसलिए कभी भी ऐसी अफवाहों पर विश्वास करने से पहले ऐसी खबरों की पुष्टि कर लेनी चाहिए। जिससे हमारे समाज में असामंजस्य की स्थिति पैदा नहीं होगी।