शाहीन बाग में अवैध निर्माण पर चला निगम का बुलडोजर, अतिक्रमण मुक्त करने के इस करवाई को राजनीतिक रंग देने में जुटी पार्टियां।

राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माणों के खिलाफ नगर निगमों का एक्शन लगातार जारी है। चर्चित शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में भी आज से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू हो सकती है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की मांग पर दिल्ली पुलिस ने भी आज शाहीन बाग इलाके में एमसीडी को अतिक्रमण हटाने के लिए फोर्स प्रदान करने की बात कही है। इससे पहले दक्षिणी निगम को अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए पुलिस फोर्स नहीं मिल पाई थी, इस वजह से बुलडोजर की कार्रवाई को 8 मई तक के लिए टाल दिया गया था।

LIVE UPDATES :-

– आम आदमी पार्टी के नेता और स्थानीय विधायक अमानतुल्ला खान शाहीन बाग पहुंचे

– अतिक्रमण पर एक्शन का विरोध कर रहे स्थानीय लोगों ने बुलडोजर का घेराव किया

– अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा एमसीडी का बुलडोजर दस्ता

– विरोध कर रही महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर मौके से हटाया

– एमसीडी की कार्रवाई को लेकर स्थानीय नेता और लोग बुलडोजर के आगे बैठे

– इलाके में भारी संख्या में लोग मौके पर इकट्ठे हुए

– बुल्डोजर और एमसीडी का दस्ता मौके पर पहुंच गए हैं


एसडीएमसी सेंट्रल जोन स्थायी समिति के अध्यक्ष राजपाल ने कहा कि नगर निगम अपना काम करेगा। हमारे कार्यकर्ता और अधिकारी तैयार हैं, टीमों और बुलडोजर का तैनात कर दिया गया है। तुगलकाबाद, संगम विहार, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी या शाहीन बाग में जहां भी अतिक्रमण हैं, वहां से अतिक्रमण हटेंगे।

बता दें कि, दक्षिण निगम का बुलडोजर लगातार चार मई से अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ गरज रहा है। अब तक तुगलकाबाद, कालिंदी कुंज मेन रोड, कालिंदी कुज मार्ग आदि से अतिक्रमण हटाया जा चुका है। निगम की योजना के मुताबिक, 9 मई को शाहीन बाग में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई होगी।