उदयपुर: कन्हैया लाल की हत्या के मामले मे आया बड़ा मोड, अपराधीयों के निशाने पर थे भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी, पूरे मामले मे सक्रिय हुआ एनआईए, उदयपुर पुलिस के कारवाई पर भी उठ रहे हैं कई सवाल.. .. .. .

राजस्थान के उदयपुर मे दर्जी कन्हैया कुमार की हत्या का मामला लगतार तूल पकडता ही जा रहा है। इस मामले मे अब एक नया मोड उभर कर सामने आ रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की गला काटकर हुई हत्या की जाँच राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया है। गृह मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर इस बात कीजानकारी दी गई है।

गृह मंत्रालय के द्वारा किये गए ट्वीट में गृहमंत्रालय के द्वारा एनआईए को यह साफ साफ निर्देश दिया है कि वो राजस्थान के उदयपुर में कल कन्हैया लाल की हुई जघन्य हत्या की जाँच अपने हाथ में ले ले तथा इस मामले में एनआईए को किसी भी संगठन या अंतरराष्ट्रीय संबंध की गहराई से जाँच करने का भी सख्त निर्देश दिया गया है।

यह है पूरा मामला.. .. .

राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को दो लोगों ने एक दर्जी कन्हैयालाल की उसकी दुकान में घुसकर हत्या कर दी थी। दोनों ने हत्या का वीडियो भी बनाया था और इसे बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैग़ंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी का बदला बताया है। दोनों अभियुक्तों को भी पुलिस ने राजसमंद ज़िले के भीम से गिरफ़्तार कर लिया है।


कन्हैयालाल की हत्या के बाद आरोपियों ने प्रधनमन्त्री को भी दे डाली जान से मारने की धमकी.. ..

दोनों की पहचान मोहम्मद रियाज़ और गौस मोहम्मद के रूप में हुई है। दोनों एक वीडियो में कन्हैयालाल के सिर कलम कर देने की बात स्वीकार रहे हैं। इन्होंने इस वीडियो में पीएम मोदी की हत्या की भी धमकी दी है।

क्या कहते हैं उदयपुर पुलिस अधिक्षक.. .. .

इस बीच उदयपुर के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने कहा है कि अभियुक्तों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे क़ानून में भरोसा रखें। उन्होंने कहा कि इस समय क़ानून और व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है।

पुलिस पर भी उठ रहे हैं की सवाल.. .

दूसरी ओर राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया उदयपुर के एमबी सरकारी अस्पताल पहुँचे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को कन्हैया लाल को उस समय सुरक्षा की जानी चाहिए थी, जब उन्होंने अपनी सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने कहा कि ये 100 फ़ीसदी पुलिस की नाकामी है। राजस्थान में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश एमएन ने कहा है कि अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है और जाँच में जिसका नाम आएगा और उस पर कार्रवाई की जाएगी।